CG : पति ने किया बड़ा कांड, वारदात के बाद गांव में मचा हड़कंप, जांच करने पहुंची पुलिस ने कहा….

रायगढ़ 12 अगस्त 2024। रायगढ़ में एक ग्रामीण ने घर में सो रही पत्नी का गला काट दिया। इस खूनी वारदात के बाद आरोपी ने खुद भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। अगले दिन सुबह जब इस हत्याकांड की जानकारी गांव में हुई तो हड़कंप मच गया। पड़ोसियों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर पहंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने के बाद घटना के कारणों की जांच कर रही है।

हत्या के बाद आत्महत्या की ये वारदात घरघोड़ा थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक ग्राम कुडुमकेला नवाडीह में 40 वर्षीय पंचराम मांझी का परिवार निवास करता था। पंचनाम अपनी पत्नी धरमकुमारी मांझी और 2 बच्चों के साथ रहता था। जबकि उसकी मां पड़ोस में रहती है। बताया जा रहा है कि रविवार की रात दोनों बच्चे अपनी दादी के पास सोने के लिए गए थे। दूसरे दिन आज सोमवार सुबह जब काफी देर तक पंचराम के घर का दरवाजा नहीं खुला, तो पड़ोसी छत पर गए और वहां से घर के अंदर जाकर देखा। अंदर कमरे में बिस्तर पर धरमकुमारी मांझी का शव खून से लथपथ पड़ा था।

वहीं पंचराम का शव बगल में ही म्यार से फांसी के फंदे पर लटका हुआ था। इस घटना को देख पड़ोसियों के होश उड़ गये। उन्होने तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस की प्राथमिक जांच में पता चला है कि मृतक पंचराम मांझी की दिमागी हालत पिछले कुछ समय से ठीक नहीं थी। पिछले कुछ समय से वो शराब का अधिक सेवन कर रहा था। पुलिस की जांच में ये भी खुलासा हुआ है कि पंचराम ने पहले भी किसी कारण से आत्महत्या करने की कोशिश की थी, तब उसे बचा लिया गया था।

CG: CRPF जवान की लाश फंदे पर मिली, पुलवामा में जवान की थी पोस्टिंग, पिछले 22 दिनों में 6 जवानों ने उठाया आत्मघाती कदम

पुलिस अधिकारियों ने इस हत्याकांड को लेकर बताया कि घटनास्थल पर निरीक्षण से पता चलता है कि पति ने पहले पत्नी को सोने के दौरान उस पर कुल्हाड़ी से हमला किया है। इसके बाद पत्नी की मौत होने के बाद उसने भी म्यार में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। हत्या की वजह क्या थी ? किन कारणों से पति ने पत्नी को मौत के घाट उतारने के बाद खुद भी फांसी लगा ली ? यह पुलिस के लिए जांच का विषय है। फिलहाल पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर घटना के कारणों की जांच कर रही है।

NW News