CG – शिक्षिका निलंबित: स्कूली छात्रों से बदसलूकी शिक्षिका को पड़ गया भारी, कलेक्टर के निर्देश के बाद DEO ने किया सस्पेंड

कोरबा 14 अगस्त 2024। कोरबा में स्कूली छात्र-छात्राओं से बदसलूकी करने के मामले में शिक्षिका को डीईओं ने निलंबित कर दिया है। आपको बता दे जनदर्शन में स्कूली बच्चों ने अपने अभिभावक के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर शिक्षिका के दुव्र्यवहार की शिकायत कलेक्टर से की थी। मामले पर गंभीरता दिखाते हुए कलेक्टर ने जिला शिक्षाधिकारी को जांच के आदेश दिये थे। जांच में शिकायत सही पाये जाने पर डीईओं ने शिक्षिका का तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला पाली विकासखंड के प्राथमिक शाला नाकापारा का है। स्कूल में पदस्थ सहायक शिक्षिका सीमा अग्रवाल पर स्कूल के बच्चों ने दुव्र्यवहार करने का गंभीर आरोप लगाया था। इस पूरे मामले की शिकायत 6 अगस्त को कलेक्टर जनदर्शन में किया गया था। स्कूली छात्र अपने अभिभावक और गांव के सरपंच के साथ पहुंचकर कलेक्टर जनदर्शन में पहुंचकर शिक्षिका सीमा अग्रवाल को हटाने की मांग की थी। अभिभावकों ने आरोप लगाया था कि शिक्षिका समय पर कभी स्कूल नही आती।

यहीं नही स्कूल में बच्चों के साथ दुव्र्यवहार कर उनसे अपने जूठे बर्तन साफ करवाती है। अभिभावको के इस शिकायत पर कलेक्टर अजीत वसंत ने जिला शिक्षाधिकारी टी.पी.उपाध्याय को जांच कर उचित कार्रवाई का निर्देश दिया था। डीईओं ने उक्त शिकायत पर बीईओं को जांच का निर्देश दिया गया था। बीईओं द्वारा जांच में शिकायत पाये जाने पर जांच रिपोर्ट डीईओं के समक्ष प्रेषित किया गया। जिस पर जिला शिक्षाधिकारी ने एक्शन लेते हुए बच्चों के साथ दुव्र्यवहार करने वाली शिक्षिका को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

कैबिनेट अपडेट: विष्णुदेव साय कैबिनेट की बैठक कुछ देर बाद, इन एजेंडों पर होगी चर्चा

NW News