कांग्रेस की हार का कौन है गुनाहगार? फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने सौंपी आलाकमान की रिपोर्ट, 45 पन्ने की रिपोर्ट में…

रायपुर 16 अगस्त 2024। छत्तीसगढ़ में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में हार के लिए जिम्मेदार कौन है? छत्तीसगढ़ में छानबीन के बाद मोइली कमेटी ने रिपोर्ट सौंप दी है। खबर है कि अब इस मामले में आलाकमान एक्शन लेगा। पिछले दिनों वीरप्पा मोईली अपनी टीम के साथ पड़ताल के लिए छत्तीसगढ़ आये थे। उन्होंने प्रदेश का दौरान किया और पदाधिकारियों से चर्चा की, जिसके बाद रिपोर्ट तैयार कर पार्टी सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे को सौंपा गया है। कमेटी के सदस्य हरीश चौधरी ने AICC को रिपोर्ट सौंपी है।

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में हार की वजहों को लेकर मोइली कमेटी की 45 पन्नों की रिपोर्ट में कई चौकाने वाली जनकारी भी दी गयी है। आपसी सामंजस्य की कमी, नेताओं के आपसी मतभेद, ग्राउंड स्तर पर कार्यकर्ताओं में आक्रोश सहित कई वजहों को हार के रुप में चिन्हित किया गया है। कई बड़े नेताओं के कद के अनुरूप कार्य नहीं करने को लेकर भी रिपोर्ट में जिक्र किया गया है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में हार का कारण जानने AICC ने वीरप्पा मोइली की अध्यक्षता में फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनायी थी।

इधर, हार के कारणों को लेकर पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ने कहा है कि कुछ कारण तो जरूर रहे होंगे, जिसकी वजह से हार मिली है। हमलोगों में कुछ कमी थी, बुरा जो देखन मैं चला बुरा ना मिलिया कोय..। अमरजीत भगत ने कहा कि कुछ तो चूक हुई,  जिसका फायदा सामने पार्टी ने लिया। हार का कारण था इसलिए हाइ कमान ने कमेटी भेजी थी। अब पार्टी इस पर निर्णय लेगी।

क्या रोज कॉफी पीना होता है ठीक ? डॉक्टर ने बताया एक दिन में कितनी पीनी चाहिए?
NW News