छत्तीसगढ़ के कावंड़ियों के साथ भीषण सड़क हादसा, मुख्यमंत्री जताया दुख, अफसरों को दिये ये निर्देश

बलरामपुर 16 अगस्त 2024। छत्तीसगढ़ के तीन कांवड़ियों की उत्तर प्रदेश में सड़क हादसे में मौत हो गयी। हादसे पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने गहरा दुख जताया है। जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ से कावंड़ियों का एक दल रवाना हुआ था, लेकिन सैनी कोतवाली क्षेत्र के गुलामीपुर चौराहा के निकट शुक्रवार की सुबह कांवड़ियों को लेकर जा रहा पिकअप रास्ते में खड़े ट्रक से टकरा गया, जिससे वह छतिग्रस्त हो गया। वाहन में सवार कांवड़िए छिटक कर दूर जा गिरे और गंभीर रूप से घायल हो गए। इसमें 2 महिलाओं समेत तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई। वहीं 18 गंभीर रूप से घायल श्रद्धालुओं को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा है किउत्तरप्रदेश के कौशाम्बी में हुए सड़क हादसे में जिला बलरामपुर, छत्तीसगढ़ के तीन कांवड़ियों की मृत्यु और 18 कांवड़ियों के घायल होने की दुःखद खबर आ रही है। कौशाम्बी जिला प्रशासन द्वारा घायल कांवड़ियों को त्वरित इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। बलरामपुर जिला प्रशासन को कौशाम्बी जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित कर घायल कांवड़ियों के बेहतर इलाज और मृतकों के शवों की वापसी के लिए निर्देशित किया है।ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के बलरामपुर से कांवड़ियों का जत्था लेकर वाराणसी के लिए निकला था। शुक्रवार की सुबह 5 बजे कौशांबी जनपद के गुलामीपुर चौराहा के निकट रास्ते में खड़े ट्रक से टकरा गया। इससे कांवड़ियों से भरा वाहन छतिग्रस्त हो गया और उसमें सवार श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल हो गए। अचानक तेज आवाज के साथ हुई टक्कर और उसके बाद मची चीख पुकार सुनकर स्थानीय लोग जमा हो गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने रेस्क्यू कर सभी को वाहन से बाहर निकाला। इसमें 3 श्रद्धालु आरती देवी (65), मुन्नी पाल और फेंकू (67) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 18 श्रद्धालुओं को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अजय देवगन की 'सिंघम अगेन' ...नजर आएंगे सलमान भी!
NW News