CG- राष्ट्रपति से छत्तीसगढ़ के बच्चों व शिक्षक करेंगे भेंट, इन बच्चों का हुआ चयन, रक्षाबंधन पर राष्ट्रपति भवन में…

रायपुर 16 अगस्त 2024। रक्षाबंधन के अवसर पर छत्तीसगढ़ के बच्चे और शिक्षक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे। राष्ट्रपति से मुलाकात करने के लिए राष्ट्रपति भवन जाने वाले शिक्षक व स्कूली बच्चों का चयन किया गया है। इस संबंध में सभी संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र जारी किया गया है। आपको बता दें कि राष्ट्रपति भवन में देश भर से शिक्षक व बच्चों से राष्ट्रपति मुलाकात करने वाली है। 8 से 15 साल के वैसे बच्चे जो राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय शैक्षणिक गतिविधियों में अव्वल रहे हैं, उनका चयन राष्ट्रपति से मुलाकात करने वाले बच्चों के रूप में दिया गया है।

जो शिक्षिका को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति से मुलाकात का मौका मिलेगा, उसमें कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूल की अधीक्षिका श्रद्धा जायसवाल, वहीं स्कूली बच्चों में बिलासपुर में पीएमश्री सेजेस डीकेपी कोटा की रीतिका बंजारे, मुंगेली में कस्तूरबा गांधी विद्यालय मुंगेली की ट्विंकल रात्रे, जांजगीर के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय हरदी की ऋुतंभरा वर्मा, कोरबा के कस्तूरबा गांधी विद्यालय मुनगाडीह की ज्योति कोराम, सक्ती पीएमश्री सेजस जैजैपुर की प्रिया सिंह शामिल हैं।

ये सभी बच्चे 19 अगस्त को राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। राष्ट्रपति से मुलाकात करने के लिए बच्चे 18 अगस्त की फ्लाईट से रायपुर से नयी दिल्ली के लिए रवाना होंगे। सभी चयनिक शिक्षक व बच्चों को 17 अगस्त की शाम तक SCERT के गेस्ट हाउस में पहुंचने को कहा गया है।

...और शिक्षिका बिना छुट्टी के मिली स्कूल से गायब, कमिश्नर ने थमाया शो कॉज नोटिस
NW News