Aaj ka rashifal : इन चार राशि वालों को मिलेगा नौकरी में प्रमोशन…पढ़े आपका दिन कैसा होगा

मेष- मन मांगी मुराद होगी पूरा, मिलेगा रोजगार
मेष राशि वालों की कोई मन मांगी मुराद पूरी हो सकती है. इसके अलावा किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता प्राप्त होगी. बेरोजगार लोगों को रोजगार प्राप्त होगा. किसी विशेष व्यक्ति का मार्गदर्शन एवं सानिध्य प्राप्त होगा. कृषि कार्य से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. व्यापार में कोई महत्वपूर्ण विचार का निर्णयता नहीं हो सकता है. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को महत्वपूर्ण पदोन्नति मिल सकती है. किसी व्यापारिक यात्रा की शुरुआत कर सकते हैं. राजनीति में उच्च पद एवं प्रतिष्ठा मिलेगी. शासन-सत्ता से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी. संपत्ति विवाद कोर्ट-कचहरी के बाहर ही सुलझा लें अन्यथा भविष्य में बड़ी समस्या का सामना करना पड़ेगा.

कैसा रहेगा स्वास्थ्य?

स्वास्थ्य में सुधार होगा. किसी गंभीर रोग के इलाज कराने हेतु किसी प्रियजन के साथ दूर देश जा सकते हैं. गुप्त रोग आपको बेहद कष्ट दे सकता है. गहरे पानी में जाने से बचें नहीं तो दुर्घटना हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर अत्यधिक चिंता न करें. सकारात्मक रहें. खुश रहें. कोई रोग होने पर इलाज कराएं. आमतौर पर आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. आप नियमित योग, प्राणायाम करते रहें.

अपनाएं ये उपाय- बृहस्पति यंत्र की हल्दी से पांच बार पूजा करें.

वृषभ – नौकरी में बढ़ेगा मान, महसूस करेंगे तरो-ताजा
वृषभ राशि वालों को ससुराल पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. वाहन खरीदने की अभिलाषा पूरी होगी. नौकरी में पदोन्नति होगी. शासन-सत्ता में बैठे किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग मिलेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों, प्रिंटिंग प्रेस, बुक सेलर, स्टेशनरी के कार्य में लगे लोगों को विशेष सफलता प्राप्त होगी. विद्यार्थियों की अध्ययन में रुचि रहेगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सरकारी मदद से सफलता मिलेगी. राजनीति में आप अपने विरोधियों को पटखनी देने में सफल होंगे. कारागार से मुक्त होंगे. सफलता मिलेगी.

CG- ट्रेन से युवक का हुआ अपहरण, FIR के बाद भी अब तक सुराग नहीं, परिजनों ने वीडियो जारी कर मुख्यमंत्री से गुहार

कैसा रहेगा स्वास्थ्य?

आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. कोई रोग शोक आदि आपको नहीं होगा. स्फूर्ति एवं ताजगी से परिपूर्ण रहेंगे. यदि आप किसी गंभीर रोग से पीड़ित हैं तो आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा. परिवार में अस्वस्थ परिजन के भी स्वस्थ होने के योग हैं. मौसम संबंधी रोग, पेट दर्द होने पर तुरंत इलाज कराएं. आपका सकारात्मक व्यवहार अन्य लोगों को भी प्रेरणा देगा.

अपनाएं ये उपाय- आज मीट शराब का सेवन न करें.

मिथुन- किसी बहकावे में न आएं, आलस से बचें
मिथुन राशि वालों के लिए समय अधिक सकारात्मक नहीं रहेगा. बनते कार्यों में विघ्न बाधाएं आएंगी. किसी के बहकावे में आकर महत्वपूर्ण कार्य को किसी अन्य को ना दें. उसपर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. संयम पूर्वक कार्यों को करते रहें. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को अधिक परिश्रम तथा योजना बद्ध तरीके से कार्य करने की आवश्यकता रहेगी. राजनीतिक क्षेत्र में आपकी कार्यशैली की सराहना होगी. सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मियों को कोई महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगेगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी कर रहे लोग सफल होंगे. विद्यार्थी वर्ग विद्या अध्ययन संबंधी कार्य में अभिरुचि कम लेंगे. पारिवारिक समस्या कुछ तनाव दे सकती है. व्यापार में नए सहयोगी अपेक्षित सहयोग नहीं करेंगे जिससे आपका मन खिन्न रहेगा.

कैसा होगा स्वास्थ्य ?

आज स्वास्थ्य के संबंध में कुछ परेशानी हो सकती है. अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखें. आलस्य से बचें. धार्मिक कृत्य पूजा-पाठ आदि में मन लगाएं. किसी गंभीर रोग से पीड़ित लोगों को यात्रा करने से परहेज करना होगा अन्यथा यात्रा में परेशानी हो सकती है. नियमित योग, व्यायाम करते रहें. सकारात्मक रहें.

कलेक्टर-एसपी हटाये गये, कवर्धा विवाद के बाद कलेक्टर जन्मेजय महोबे और एसपी अभिषेक पल्लव हटाये गये, घटना की मजिस्ट्रियल जांच के दिए गए निर्देश, रेंगाखार थाना प्रभारी और पूरा स्टॉफ बदला

अपनाएं ये उपाय- रविवार को लाल गाय को गुड़ रोटी खिलाएं. गौ सेवा करें.

कर्क- तनाव से मुक्ति मिलेगी, नौकरी में मिलेगी तरक्की
कई क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य बन सकते हैं जिससे आपको पुराने तनाव से छुटकारा मिलेगा. समाज में आपके मधुर व्यवहार एवं इमानदार कार्य शैली के कारण नए सहयोगी बनेंगे. कार्यक्षेत्र में संघर्ष बढ़ सकता है. वरिष्ठ अधिकारियों के साथ धैर्य पूर्वक अपने कार्य में लगे रहें. व्यवसाय से जुड़े हुए लोगों को धीमी गति से लाभ होगा. व्यापार की यात्रा सफलता दायक सिद्ध होगी. शेयर, लॉटरी, दलाली आदि के कार्य में बड़ा निर्णय सोच समझ कर लें. भूमिगत द्रव्य संबंधी व्यापार में लोगों को महत्वपूर्ण सफलता हाथ लग सकती है. सत्ता-शासन में बैठे लोगों को नवीन दायित्व प्राप्त होंगे. नौकरी में पदोन्नति के साथ मनचाहे स्थान पर तैनाती मिल सकती है. मजदूर वर्ग को रोजगार संबंधी समस्या से छुटकारा मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग में अध्ययन संबंधी कुछ भ्रांतियां बनी रहेगी जिससे मन में कुछ असमंजस की स्थिति रहेगी.

कैसा रहेगा स्वास्थ्य

स्वास्थ्य संबंध में अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता रहेगी. आंखों से संबंधित बीमारियों के प्रति सावधान रहें. शारीरिक व्यायाम पर ध्यान रखें. बाहर का खाना-पीना खाने से बचें. खान-पांच संबंधी असावधानी रोग का कारण बन सकती है.

अपनाएं ये उपाय- मंगलवार को तांबे का बर्तन दान करें. मंगल मंत्र का पांच माला लाल चंदन की माला पर जाप करें.

सिंह- विद्यार्थियों को मिलेगी खुशखबरी, स्वास्थ रहेगा उत्तम
कोर्ट-कचहरी के मामलों में भागदौड़ अधिक करनी पड़ सकती है. किसी अनजान व्यक्ति पर अधिक भरोसा न करें अन्यथा धोखा हो सकता है. नौकरी में उच्चाधिकारियों से घनिष्ठता बढ़ेगी. आपको अपने कार्य के साथ कोई नवीन दायित्व मिल सकता है जिससे आपके कार्यक्षेत्र में प्रभाव बढ़ेगा. कार्य क्षेत्र में अतिरिक्त परिश्रम करने से परिस्थितियां अनुकूल होंगी. विरोधियों के षड्यंत्र से बचें. अपनी योजनाओं को गुप्त रखें. व्यापार करने वाले लोग अपने व्यवहार को अच्छा रखें. व्यापार में सफलता मिलने के योग हैं. विद्यार्थी वर्ग विद्यार्थी संबंधी समस्याओं को अपने शिक्षक के साथ सुलझाने में सफल होंगे जिससे मन एकाग्र रहेगा. तकनीकी कार्य में दक्ष लोगों को रोजगार प्राप्त होगा. कला, खेल अभिनय राजनीति से जुड़े लोगों को आज विशेष सम्मान प्राप्त होगा.

CG- डिप्टी कलेक्टरों को मिली पोस्टिंग, राज्य सरकार ने इन अफसरों का पदस्थापना आदेश किया जारी

कैसा होगा स्वास्थ्य?

कान संबंधी विशेष परेशानी होने की संभावना कम रहेगी. आमतौर पर आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. किसी गंभीर रोग से ग्रसित रोगियों को आराम मिलने पर अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है. मन को सकारात्मक रखें. नकारात्मक विचारों से बचें. धार्मिक क्रियाकलापों में अभिरुचि लेंगे जिससे स्वास्थ्य में सुधार होगा.

अपनाएं ये उपाय- आज किसी युवा ब्राह्मण को पीले वस्त्र, पीली मिठाई, चने की दाल, घी, गेहूं आदि दक्षिणा दें.

कन्या- लंबी यात्रा के बन रहे योग, स्वास्थ्य का रखें ध्यान
नौकरी में पदोन्नति का शुभ समाचार मिल सकता है. किसी के बहकावे में आकर कोई बड़ा निर्णय न लें. मित्रों के सहयोग से कोई रुका हुआ कार्य बन सकता है. लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. कार्यक्षेत्र में कार्यरत लोगों को अपनी कार्य क्षमता को बढ़ाने का प्रयास करने की आवश्यकता रहेगी. व्यापारिक लोगों के लिए समांतर परिस्थितियां अच्छी रहेंगी. भूमि, भवन, वाहन आदि के क्रय-विक्रय में लगे लोगों को महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगेगी. रोजगार की तलाश पूरी होगी. परिवार में कोई सुखद घटना घट सकती है. राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को नवीन जिम्मेदारी मिलने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं. विद्यार्थी वर्ग घूमने फिरने में अधिक रुचि लेंगे. पढ़ाई में मन कम लगेगा.

स्वास्थ्य कैसा होगा?

स्वास्थ्य के संबंध में विशेष जागरूक रहें. अपनी कार्यशाली को व्यवस्थित रखने की कोशिश करें. संक्रामक रोग तथा जल संबंधी बीमारियों से बचें. चर्म रोग होने पर तुरंत उपचार कराएं. अन्यथा स्थिति गंभीर हो सकती हैं. शराब पीकर वाहन तीव्र गति से न चलाएं अन्यथा दुर्घटना होने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं.

हाईकोर्ट न्यूज: पढ़वाना छोड़ शिक्षकों को प्रभारी अधिकारी बनाये जाने पर हाईकोर्ट ने जताई नाराजगी, मांगा शपथ पत्र

अपनाएं ये उपाय- चंदन का तिलक लगाएं. चंदन दान करें. माता लक्ष्मी की आराधना करें.

तुला- समाज में बढ़ेगा मान, स्वास्थ्य का रखें ध्यान
महत्वपूर्ण कार्यों में धीमी गति से प्रगति होगी. अपनी कार्य शैली में सृजनात्मक परिवर्तन लाने की कोशिश करें. इससे आपके विश्वास में वृद्धि होगी. समाज में लोग आपके कार्य के प्रशंसा भी करेंगे. गुप्त शत्रुओं के जाल में न फंसे. कार्यक्षेत्र में आने वाली बाधाएं आप अपनी सूझबूझ से सुलझाने में सफल होंगे. अपने सहकर्मियों के साथ तालमेल को ना बिगड़ने दें. कोर्ट-कचहरी के मामले में लापरवाही भारी पड़ सकती है. राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को किसी महत्वपूर्ण अभियान की कमान मिल सकती है. नौकरी में बॉस की निकटता का लाभ मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग को अध्ययन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. सामाजिक कार्यों में भागीदारी कर सकते हैं.

कैसा रहेगा स्वास्थ्य?

स्वास्थ्य के बारे में सतर्क रहें. खान-पान की वस्तुओं में परहेज करें. पेट तथा हड्डियों से संबंधित बीमारियों के प्रति सावधानी रखें. अधिक चिंतन से बचें. मन में सकारात्मक सोच को स्थान दें. अत्यधिक मोबाइल का प्रयोग करने से बचें.

अपनाएं ये उपाय- छोटी इलायची दान करें. हरी मूंग की दाल गायों को खिलाएं.

वृश्चिक- समाज में बढ़ेगा मान, ठीक रहेगा स्वास्थ्य
वृश्चिक राशि वालों के लिए पहले से रुके हुए कार्य बनने के संकेत प्राप्त होंगे. मित्रों के साथ सहयोगात्मक व्यवहार बढ़ेगा. समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. अहंकार के भाव को अपने मन में ना आने दें. आजीविका के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को नौकरी प्रवर्तन आदि से लाभ हो सकता है अथवा पूर्वक नौकरी में ही लाभ प्राप्त होने की संभावना रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अचानक लाभ हो सकता है. छोटा व्यापार करने वाले लोगों को सरकार की योजना का लाभ मिलेगा. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न हो सकता है. नया व्यापार शुरू करने हेतु मित्रों एवं परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा. विद्यार्थी वर्ग को अध्ययन को लेकर कुछ चिंता मन में बनी रहेगी.

आज है नेशनल लोक अदालत, आपसी सुलह (राजीनामा) के जरिए होगा सैंकड़ों मामलों का निपटारा

कैसा रहेगा स्वास्थ्य ?

स्वास्थ्य की दृष्टि से अधिकांश समय ठीक रहेगा. पेट से संबंधित बीमारियों के प्रति सावधानी रखें. हड्डी संबंधी रोग तकलीफ दे सकता है. रक्त विकार संबंधित दवाएं आज समय से लें. नियमित योग-व्यायाम करते रहें.

अपनाएं ये उपाय- पक्षियों को सात प्रकार का अनाज खिलाएं. काला सफेद कंबल किसी गरीब व्यक्ति को दान करें.

धनु- जीवन में होगी उन्नति, पेट का रखें खास ध्यान
धनु राशि वालों के लिए समय समान रूप से लाभ व उन्नतिकारक रहेगा. समयबद्ध तरीके से कार्य करने से परिस्थितियां अधिक अनुकूल होंगी. इष्ट मित्रों की ओर से सहयोगात्मक व्यवहार में वृद्धि होगी. समाज में नए लोगों से जान पहचान बढ़ेगी. कार्यक्षेत्र में दूसरे लोगों द्वारा परेशानी पैदा हो सकती है. सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. व्यापार करने वाले लोगों को अपनी कार्य प्रणाली में कुछ परिवर्तन करने से लाभ में वृद्धि होगी. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने से आपका मनोबल बढ़ेगा. कारागार में बंद लोग कारागार से मुक्त होंगे. मजदूर वर्ग को रोजगार प्राप्त होगा. विद्यार्थी वर्ग को विद्या अध्ययन संबंधी किसी विशेष विषय में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी.

कैसा होगा स्वास्थ्य ?

स्वास्थ्य की दृष्टि से अधिकांश समय ठीक रहेगा. भोज पदार्थ में परहेज करें. पेट तथा आंखों से संबंधित बीमारियों के प्रति सावधानी रखें. हड्डी संबंधी रोग कुछ तकलीफ दे सकता है. रक्त विकार संबंधित दवाएं आज समय से लें. नियमित योग-व्यायाम करते रहें.

अपनाएं ये उपाय- शिव मंदिर में जल अभिषेक करें. गरीबों को भोजन कराएं. भगवान शिव की आराधना करें.

मकर- सेहत का रखें ध्यान, किसी के बहकावे में न आएं
खेलकूद प्रतियोगिता में महत्वपूर्ण सफलता मिल सकती है जिससे आपका समाज में मान बढ़ेगा. कार्य क्षेत्र में पहले से चली आ रही समस्याओं का समाधान निकलेगा. समाज में नए उच्च पद-प्रतिष्ठित लोगों से जान पहचान बढ़ेगी. लोग आपकी जीवन शैली से प्रभावित होंगे. नौकरी करने वाले लोग दूसरों की कूटनीति से बचने का प्रयास करें. लोगों के बहकावे में आकर कोई बड़ा निर्णय न लें. व्यापार करने वाले लोगों को नीतिगत तरीके से काम करने पर लाभ हो सकता है. अपनी कार्य क्षमता को कम होने दें. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगो को पदोन्नति प्राप्त हो सकती है. सत्ता-शासन में बैठे लोगों को लोगों से निकटता का लाभ मिलेगा.

राष्ट्रपति भवन में बस्तर के नक्सल पीड़ितों ने रखी अपनी पीड़ा, साय की संवेदनशील पहल का हुआ उल्लेख

कैसा होगा स्वास्थ्य?

स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता बढ़ सकती है. पेट में दर्द, अपच, गैस, सर दर्द जैसी बीमारियों के प्रति जागरूक रहें. भोजन में पथ्य-अपथ्य का ध्यान रखें. बाहर का भोजन खाने पीने से बचें. यात्रा करते समय सावधानी बरतें. अन्यथा गिरने से चोट लग सकती है.

अपनाएं ये उपाय- आज कार्तिकेय जी की पूजा अर्चना करें.

कुंभ- काम पर दें ध्यान, अध्ययन में लगाएं मन
कुंभ राशि वालों के लिए दिन की शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ होगी. इष्ट मित्रों के सहयोग से कार्य बनने के योग बन सकते हैं. अपने व्यवहार को अच्छा बनाए रखें. व्यर्थ अहंकार करने से बचें. कार्य क्षेत्र पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी. अपने विरोधी अथवा शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी. आपके साहस एवं पराक्रम की चारों ओर सराहना होगी. नौकरी में अतिरिक्त परिश्रम करने से परिस्थितियां अनुकूल होंगी. व्यवसाय से जुड़े लोगों को धीमी गति से लाभ होने के योग बनेंगे. विद्यार्थी वर्ग को अध्ययन संबंधी समस्याओं को गंभीरता से लेना होगा. अन्यथा भविष्य में परेशानी खड़ी हो सकती है. अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

कैसा होगा स्वास्थ्य?

स्वास्थ्य पर ध्यान दें. शारीरिक कमजोरी, नस-नाड़ियों में दर्द आदि की शिकायत हो सकती है. अपनी दिनचर्या को सुव्यवस्थित रखें. किसी गंभीर रोग के होने पर तुरंत उपचार कराएं. अन्यथा आपको अस्पताल में भर्ती होना पड़ सकता है. नियमित योग, व्यायाम करते रहें. नींद पूरी ले.

अपनाएं ये उपाय- हिजड़ों को हरे वस्त्र दान करें. किसी देव मंदिर में साफ सफाई, व्यवस्था में सहयोग करें.

मीन- नौकरी में होगा लाभ, ईमानदारी से करें काम
मीन राशि वालों की चिंता दूर हो सकती है. कोई पुराना रुका हुआ कार्य किसी प्रशासनिक अधिकारी के सहयोग से पूरा हो सकता है. मित्रजनों के सहयोग से कोई रुका हुआ कार्य बन सकता है. सामाजिक मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आपके कार्यों की लोग प्रशंसा करेंगे. लंबी दूरी की यात्रा अथवा विदेश यात्रा के संकेत प्राप्त हो रहे हैं. नौकरी में लोगों को लाभ तरक्की के योग बनेंगे. ईमानदारी पूर्वक अपने कार्य में लगे रहें. वाद-विवाद आदि से बचें. अपनी व्यक्तिगत समस्याओं का स्वयं निवारण करने का प्रयास करें. व्यापार के क्षेत्र में नए अनुबंध होने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं. नवीन उद्योग व व्यापार शुरू करने की योजना को गुप्त रूप से आगे बढ़ाएं. अन्यथा विरोधी पक्ष बाधक बन सकता है. विद्यार्थी वर्ग घूमने-फिरने में अधिक रुचि लेंगे. पढ़ाई पर ध्यान काम रहेगा.

मलेरिया-डेंगू के लिए नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग जिम्मेदार या पर्यावरण संरक्षण मंडल? पर्यावरण प्रेमी ने लिखा पत्र, शासन ने जारी किये निर्देश, पर मुख्य जवाबदार को नहीं

कैसा होगा स्वास्थ्य?

स्वास्थ्य संबंधी विशेष परेशानी होने की संभावना कम रहेगी. भोज पदार्थ खाने में संयम रखें. पूजा, पाठ, योग ध्यान की ओर आपका मन आकर्षित होगा. किसी पुराने रोग से छुटकारा मिलेगा. शराब पीकर वाहन तीव्रता से न चलाएं. अन्यथा दुर्घटना होने पर चोट लग सकती है.

अपनाएं ये उपाय- उगते हुए सूर्य को जल दें.

NW News