VIDEO : युवा कारोबारी ने खुद अपने हत्या की दी थी सुपारी, आरोपी के खुलासे के बाद पुलिस और परिवार हैरान, परिवार ने पुलिस की जांच पर उठाये सवाल

अंबिकापुर 23 अगस्त 2024। अंबिकापुर जिले में युवा कारोबारी की हत्या की सुपारी खुद मृतक ने आरोपी को दी थी। आरोपी के इस कबूल नामे के बाद भले ही इस सनसनीखेज हत्याकांड की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली हो, लेकिन हत्या की ये वजह पुलिस और परिवार के गले से नीचे नही उतर रही है। अंबिकापुर एसपी योगेश पटेल ने प्रेस कांफ्रेंस लेकर इस हत्याकांड का खुलासा करने के साथ ही मामले की अलग-अलग एंगल में जांच जारी होने की भी बात कही है। वहीं मृतक युवा करोबारी के परिजन साजिश के तहत इस हत्याकांड को अंजाम देने का आरोप लगाने के साथ ही इस वारदात में और भी लोगों के शामिल होने का आरोप लगा रहे है। परिवार का आरोप है कि पुलिस मामले की सही ढंग से जांच करेगी, तो हत्या में शामिल अन्य आरोपियों का भी पर्दाफाश होगा।

गौरतलब है कि 21 अगस्त की सुबह स्टील कारोबारी अक्षत अग्रवाल की लहूलुहान लाश कार से पुलिस ने बरामद की थी। अक्षत अग्रवाल की हत्या गोली मारकर की गयी थी। हत्यारे ने मृतक अक्षत अगवाल पर तीन गोली चलायी थी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी थी। इस हत्याकांड की जानकारी के कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। पुलिस की गिरफ्त में आये आरोपी संजीव मंडल की निशानदेही पर ही लाश और हत्याकांड में प्रयुक्त हथियार पुलिस ने जब्त किये थे। पुलिस ने आरोपी के पास से 47 हजार रूपये नगद और अक्षत अग्रवाल के ज्वेलरी भी बरामद की थी। पुलिस ने जब इस हत्या को लेकर जब आरोपी संजीव मंडल से पूछताछ शुरू की तो कई चैकाने वाली जानकारी सामने आयी। मसलन आरोपी ने दावा किया उसे अक्षत अग्रवाल ने हत्या की सुपारी के लिए बुलाया था।

VIDEO- छत्तीसगढ़ बंद के दौरान पूर्व विधायक व सीएसपी में तीखी नोंकझोंक, बंद का दिखा छत्तीसगढ़ में मिलाजुला असर

जब वह उससे मिलने पहुंचा, तब उसने खुद की हत्या करने की बात कहते हुए उसे पैसे और अपने ज्वेलरी देने की बात कही।
आरोपी ने बताया कि अक्षत ही 3 पिस्टल और 34 राउंड कारतूस लेकर आया था। आरोपी ने पुलिस को बताया कि अक्षत ने उसे पिस्टल लोड करने के लिए दी, लेकिन मैं लोड नहीं कर सका। इसके बाद अक्षत ने खुद पिस्टल ले ली और उसमें 4 गोलियां भरीं, फिर मुझको दे दी। रास्ते में मैंने उससे पूछा कि किसे गोली मारनी है,इस पर अक्षत ने कहा कि मुझे ही। आरोपी ने ये भी दावा किया कि मृतक अक्षत अग्रवाल ने पहली गोली खुद ही अपने उपर चलाई। इसके बाद आरोपी ने उस पर 2 गोलियां दागी। आरोपी के इस कबूलनामे के बाद भी पुलिस के गले से ये मामला नही उतर रहा था।

लिहाजा पुलिस लगातार आरोप से सख्ती के साथ पूछताछ करती रही, लेकिन आरोपी आज भी अपने बयान पर कायम है। उधर पुलिस की जांच के बाद सामने आये इस थ्योरी पर मृतक अक्षत अग्रवाल के परिवार को भरोसा नही हो रहा है। परिवार का आरोप है कि उनके बेटे की हत्या के पीछे बड़ी साजिश की गयी है। इस हत्याकांड में और भी लोग शामिल है, जिनके दबाव में आरोपी मुंह नही खोल रहा है। फिलहाल सरगुजा एसपी योगेश पटेल ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए मृतक द्वारा खुद के हत्या की सुपारी दिये जाने की जानकारी दी है। पुलिस ने आरोपी के बयान के आधार पर इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए इस केस से जुड़े अन्य पहलुओं की जांच जारी रखने की बात कही है।

क्या रोज कॉफी पीना होता है ठीक ? डॉक्टर ने बताया एक दिन में कितनी पीनी चाहिए?
NW News