कांग्रेस का आज बड़ा प्रदर्शन: देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस का प्रदेश भर में प्रदर्शन, सचिन पायलट ने भी साधा निशाना

रायपुर 24 अगस्त 2024। बलौदाबाजार हिंसा मामले में जेल में बंद देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस आज बड़ा प्रदर्शन करने वाली है। प्रांतीय आह्वान पर राज्य के सभी जिलों में कांग्रेस का एक बड़ा प्रदर्शन देखने को मिलेगा। 17 अगस्त को देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के बाद से कांग्रेस की सभी बैठकों में विशाल आंदोलन की रणनीति बनायी थी। अब कांग्रेस का हर एक कार्यकर्ता, पदाधिकारी सड़क पर लड़ाई लड़ता नजर आएगा. आंदोलन से पहले कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं। रायपुर पहुंचते ही सचिन पायलट ने केंद्रीय जेल में विधायक देवेंद्र यादव से मुलाकात की।

कांग्रेस का आरोप है कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र रचकर उन्हें टारगेट किया जा रहा है. कांग्रेस के प्रदेश प्रभार सचिन पायलट का कहना है कि बलौदाबाजार दुर्भाग्य जनक घटनाक्रम रहा. सरकार और प्रशासन की नाकामी के कारण से ऐसी हालत बनी. विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी एक राजनीतिक षड्यंत्र है. देवेंद्र यादव को जबरदस्ती जेल में बंद कर सरकार बहुत गलत उदाहरण पेश कर रही है. इस मामले में कांग्रेस संघर्ष करने तैयार है और पूरे प्रदेश में कार्यकर्ता सड़कों पर प्रदर्शन करेंगे और विरोध करेंगे.

सचिन पायलट ने बैठक लेकर कांग्रेस नेताओं को आवश्यक दिशा निर्देश दिए है। हालांकि सचिन पायलट के दौरे को लेकर बीजेपी भी हमलावर है। बीजेपी सांसद विजय बघेल ने कहा कि एक अपराधी को बचाने का षड्यंत्र कांग्रेस पार्टी कर रही है। बलौदा बाजार की घटना को कैसे मॉनिटरिंग किया गया या सब ने देखा. राहुल गांधी की यात्रा के दौरान कई व्यवस्थाएं देवेन यादव ने की थी. ऐसा लगता है कि राहुल गांधी ने  सचिन पायलट को देवेंद्र यादव से मिलने का आदेश दिया है। इधर कांग्रेस ने आज के प्रदर्शन के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस इस प्रदर्शन के जरिये एकजुटता का संदेश देना चाह रही है।

NW News