CG- नक्सल प्रभावित राज्यों के कार्डिनेशन को लेकर गृहमंत्री ले रहे हैं बैठक, सात राज्यों के अधिकारी हैं मौजूद, छत्तीसगढ़ पुलिस की भी कुछ देर में करेंगे रिव्यू

रायपुर 24 अगस्त 2024। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में नक्सल प्रभावित राज्यों की अंतर राज्यीय समन्वय समिति की बैठक शुरू हो गयी है। बैठक में बैठक में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा भी उपस्थित हैं। नक्सल मुद्दों पर राज्यों के बीच कार्डिनेशन बढ़ाने के लिए छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, मध्यप्रदेश,आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक, केंद्र और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलायी गयी है। गृहमंत्री को इस दौरान नक्सल समस्या से निपटने के लिए प्रजेंटेशन भी दिया जायेगा।

आपको बता दें कि आज ही गृहमंत्री दोपहर 2:00 बजे से लेकर 3:00 तक रिव्यू छत्तीसगढ़ पुलिस की लेंगे। दोपहर 3:00 से लेकर 4:30 तक विशेष आमंत्रित लोगों से गृहमंत्री की मुलाकात होंगी। वहीं दोपहर 4:30 से लेकर शाम 6:00 बजे तक डेवलपमेंट के कामों का वो रिव्यू करेंगे। रात 8:00 बजे से लेकर 9:30 बजे तक अलग-अलग राज्यों के पुलिस महानिदेशको से 121 चर्चा गृहमंत्री की होनी है।

वहीं 25 अगस्त की सुबह 11 बजे NCB ब्रांच ऑफिस का गृहमंत्री उद्घाटन करेंगे और नारकोटिक्स विभाग का रिव्यू भी करेंगे। दोपहर 2 से 3:30 तक छत्तीसगढ़ सरकार के साथ रिव्यू मीटिंग होनी है। जिसके बाद दोपहर 3:50 पर रायपुर से दिल्ली के लिए केंद्रीय गृहमंत्री रवाना हो जायेंगे।

 

CG- एक ही दिन में 8.84 लाख से अधिक केसों का हुआ निपटारा, नेशनल लोक अदालत में 229 करोड़ रूपए से अधिक के अवार्ड पारित
NW News