Aaj ka rashifal : आज इन राशि वालों को काम में मिलेगी तरक्की..पढ़े आपका दिन कैसा होगा

मेष (Aries)
समय आपके लिए अनुकूल रहेगा. उच्च पद पर प्रतिष्ठित व्यक्तियों से संपर्क स्थापित होंगे. साहस एवं पराक्रम में वृद्धि होगी. सकारात्मक सोच को बनाए रखें. अपने मन को इधर-उधर ना भटकने दे. संतान पक्ष आदि से सहयोग मिलेगा. व्यापारिक क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. उद्योग धंधे के विस्तार की योजना सफल होगी. आप अधिक जल्दबाजी में कोई बड़ा निर्णय न लें. अचानक कोई बड़ा दायित्व लेना पड़ सकता है. कार्य क्षेत्र नौकरी आदि में स्थानांतरण होने की संभावना है. आपके व्यवहार में भी परिवर्तन होगा. जिससे आप पहले से भी अधिक को अनुशासित दिखाई देंगे. राजनीति में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. किसी यात्रा व्यापारिक यात्रा पर जा सकते हैं.

किसकी सेहत रहेगी अच्छी?
आपके स्वास्थ्य में कुछ नरमी रहेगी. आमतौर पर आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. किसी गंभीर रोग से पीड़ित है तो राहत का अनुभव करेंगे. परिवार में किसी प्रियजन का स्वास्थ्य अचानक खराब होने से मानसिक तनाव रहेगा. यात्रा में अपने स्वास्थ्य का एवं बाहर के खाने पीने का विशेष ध्यान रखें. आप नियमित ध्यान, योग, पूजा व्यायाम करते रहे. सकारात्मक सोच रखें.

उपाय :- सूर्य मंत्र का लाल चंदन की माला पर 108 बार जाप करें .

वृषभ (Taurus)
कार्यक्षेत्र में नए मित्र बनेगी. नौकरी में वाहन सुख मिल सकता है. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्यरत लोगों को अपने उच्च अधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. व्यापार में अपनी योजनाओं को विरोधियों का को पता न चलने दे. योजना में विघ्न व बाधा आ सकती है. श्रृंगार में अभिरुचि रहेगी. वाहन सुख में वृद्धि होगी. राजनीति में किसी वरिष्ठ पदाधिकारी का सहयोग मिलेगा. आपके वर्चस्व में वृद्धि होगी. बौद्धिक कार्यों से जुड़े लोगों को सफलता एवं सम्मान मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा दूर होगी. दूर देश अथवा विदेश की यात्रा लाभकारी होगी.

बार में मारपीट: महापौर का भतीजा शोएब ढेबर गिरफ्तार, जूक बार में की थी युवक की पिटाई

किसकी सेहत रहेगी अच्छी?
आपका मन उमंग एवं उत्साह से भरा रहेगा. आपका स्वास्थ्य एकदम मस्त रहेगा. सुखद नींद आएगी. यदि पूर्व से किसी गंभीर रोग से पीड़ित है तो आपके स्वास्थ्य में राहत रहेगी. हृदय रोग से पीड़ित लोगों को अपने रोग से संबंधित भय एवं भ्रम से राहत मिलेगी. जिन लोगों को पैरों की उंगलियों में चर्म रोग की बीमारी है. उन्हें उचित इलाज मिलने से कष्ट से निजात मिलेगी.

उपाय :- ऋण मुक्ति बीसा यंत्र की पूजा करें. बुद्ध मंत्र का 108 बार जाप करें.

मिथुन (Gemini)
राजनीति में विरोधियों पर भारी पड़ेंगे. कोर्ट कचहरी के मामले में निर्णय आपके पक्ष में आएगा. किसी व्यापारिक यात्रा पर जा सकते है. नाना पक्ष से शुभ समाचार व वस्त्र, उपहार मिलेगी. व्यापार में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा दूर होगी. यात्रा में सुख सुविधा प्राप्त होगी. किसी प्रियजन से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. नवनी निर्माण की योजना सफल होगी. किसी मांगलिक कार्यक्रम का आमंत्रण प्राप्त होगा. परिवार में सुख सुविधा बढ़ेगी. उद्योग धंधे में आया विघ्न दूर होगा. सामाजिक कार्य में अभिरुचि रहेगी. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. धन संपत्ति के विवाद का निपटारा होगा.

किसकी सेहत रहेगी अच्छी?
स्वास्थ्य एकदम उत्तम रहेगा. किसी भी प्रकार का कोई दुख तकलीफ नहीं होगी. यदि आप विगत दिनों से किसी गंभीर रोग से ग्रसित हैं तो उसमें बेहद आरंभ रहेगा. यात्रा में खान-पान की का विशेष ख्याल रखें. किसी अजनबी से खाने पीने की कोई वस्तु न ले. अन्यथा आपके साथ धोखा हो सकता है. आप प्रतिदिन योग, प्राणायाम, व्यायाम करें. सकारात्मक रहे.

IPS ने दिया इस्तीफा: 2006 बैच के आईपीएस अभी IG के पद पर थे तैनात, तबादले के बाद नाराजगी खबरें आ रही थी सामने, सोशल मीडिया पर लिखा...

उपाय :- अपने पूजा घर में नर्मदेश्वर शिवलिंग स्थापित कर उन पर जल चढ़ाएं.

कर्क (Cancer)
कार्यक्षेत्र में विभिन्न बाधाओं का सामना करना पड़ेगा. अतः आप धैर्य से काम ले. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. नया व्यापार शुरू कर सकते हैं. नौकरी में अधीनस्थ से व्यर्थ वाद विवाद हो सकता है. उद्योग में पूंजी निवेश सोच विचार कर करें. भूमि संबंधी कार्य से धन लाभ होगा. राजनीति में किसी उच्च सदस्य व्यक्ति से मार्गदर्शन, साहित्य मिलेगा. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने में समय लग सकता है. पारिवारिक समस्या गंभीर रूप ले सकती है. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपनी उच्चाधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. माता से अकारण अनबन हो सकती है. किसी अभिन्न में मित्र से भेंट होगी.

किसकी सेहत रहेगी अच्छी?
मानसिक तनाव की स्थिति रहेगी. किसी गंभीर रोग का भय बना रहेगा. मौसमी रोग ,पेट दर्द, बुखार ,उल्टी ,दस्त आदि होने की संभावना है. स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या होने पर आप तुरंत किसी अच्छे चिकित्सक को दिखाकर इलाज कराएं. यात्रा में बाहर का खाने पीने से बचें. नहीं तो धोखा हो सकता है. आप गहरे जल में उतरने से बचें. ऊंचे पहाड़ों पर चढ़ने से खतरा हो सकता है. आप नियमित योग, व्यायाम करते रहें.

उपाय :- आप प्रातः काल उठकर दोनों हाथ की हथेलियां को देखकर तीन-चार बार अपने चेहरे पर फेरें.

सिंह (Leo)
उद्योग धंधे में प्रगति होने के योग हैं. व्यापारिक स्थल पर स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देना होगा. नौकरी में मनचाहे जगह स्थानांतरण होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा दूर होगी. राजनीति में वर्चस्व स्थापित होगा. श्रृंगार में रुचि बढ़ेगी. कला,अभिनय के क्षेत्र से जुड़े लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम की तैयारी पूरे जोर पर रहेगी. कार्यक्षेत्र में आपके कुशल प्रबंधन की सराहना होगी. बौद्धिक कार्य में बुद्धि अच्छी रहेगी. विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. गृहस्थ जीवन में जीवनसाथी से सहयोग एवं साहित्य मिलेगा. व्यापार में नए मित्र लाभकारी सिद्ध होंगे. पैतृक संपत्ति मिलेगी.

CG- सरकारी नौकरी में युवाओं को उम्र सीमा में छूट 2028 तक, जनदर्शन में मुख्यमंत्री ने युवाओं को किया आश्वस्त

किसकी सेहत रहेगी अच्छी?
स्वास्थ्य में सुधार होगा. किसी गंभीर रोग से निजात मिलेगी. परिजनों के स्वास्थ्य को लेकर हो रहा तनाव कम होगा. स्वास्थ्य के प्रति सजग एवं सावधान रहें. बाहर के खाने पीने की सामग्री को खाने से बचें. अन्यथा उधर संबंधी समस्या गंभीर रूप ले सकती है. स्वास्थ्य में लापरवाही बिल्कुल भी न करें. मन प्रसन्न रहेगा. सकारात्मक रहे. नियमित योग प्राणायाम करते रहे.

उपाय :- कृष्ण मंत्र का तुलसी की माला पर 108 बार जाप करें.

कन्या (Virgo)
किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे. राजनीति में उच्च पद मिल सकता है. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने के योग हैं. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. बौद्धिक कार्य में संलग्न लोगों को उच्च सफलता एवं सम्मान प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र में अधीनस्थ से निकटता बढ़ेगी. होटल, व्यावसायिक, कला,अभिनय आदि से जुड़े कार्य में सक्रिय एवं संलग्न लोगों को कोई महत्वपूर्ण सफलता एवं सम्मान प्राप्त होगा. लंबी यात्रा श्रेष्ठ नहीं है. पारिवारिक पहल किसी घटना चक्र को जन्म दे सकती है. मंगल उत्सव में जाने का न्योता मिलेगा.

किसकी सेहत रहेगी अच्छी?
शत्रु कुछ षडयंत्र रच सकते हैं. जिससे आपको भारी मानसिक तनाव हो सकता है. अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग एवं सावधानी बरतें. आपका स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा. मेहनत के चलते सेहत का ख्याल रखें. अपने ऊपर तनाव को हावी न होने दें. अनावश्यक भाग दौड़ चिंता एवं शारीरिक थकान का कारण बनेगी. अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहे. सकारात्मक सोच रखें. नियमित योग ,व्यायाम करते रहे.

पाठ्य पुस्तक निगम के महाप्रबंधक सस्पेंड: मुख्यमंत्री ने अधिकारियों द्वारा पुस्तकों को लापरवाहीपूर्वक रद्दी बनाने की घटना का तत्काल लिया संज्ञान, राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसर निलंबित

उपाय :- गेहूं और गुड़ का दान करें.

तुला (Libra)
अकारण पिता से मतभेद हो सकते हैं. कार्य क्षेत्र में कार्य का दबाव अधिक रहेगा. किसी अन्य के झगड़े के बीच में न पड़े. अन्यथा आपके लिए समस्या खड़ी हो सकती है. व्यापार में कठिन परिश्रम के बाद भी अपेक्षित आय न होने से मन खिन्न रहेगा. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. नौकरी में आपको महत्वपूर्ण स्थान से हटाया जा सकता है. राजनीति में व्यर्थ भाग दौड़ अधिक रहेगी समाज में आपके अच्छे कार्यों की सराहना होगी. परिवार संग देव दर्शन के योग बनेंगे. वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. अध्ययन में अभिरुचि बढ़ेगी. किसी पुराने अतरंगी साथी से भेंट होगी .

किसकी सेहत रहेगी अच्छी?
स्वास्थ्य में लगातार हो रही गिरवर चिंता एवं तनाव का सबब बनेगी. हृदय रोग संबंधी समस्या भैय उत्पन्न करेगी. किसी अप्रिय समाचार को सुनकर आपकी हालत और ज्यादा बिगड़ सकती है. अव्यवस्थित खानपान से बचें. अन्यथा आपका हाजमा खराब हो सकता है. स्वास्थ्य के प्रति सजगता और सावधानी आपको किसी समस्या से बचा लेगी.

उपाय :- माथे पर केसर का तिलक लगाए.

वृश्चिक (Scorpio)
कार्यक्षेत्र में कार्य के अधिक दबाव के कारण मानसिक तनाव एवं चिड़चिड़ापन रहेगा. वाहन धीमें चलाएं. अन्यथा दुर्घटना हो सकती है. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे. किसी महत्वपूर्ण कार्य में व्यर्थ बाधा उत्पन्न हो सकती है. व्यापार में धन खर्च अधिक होगा. आय कम होगी. राजनीति में पद एवं अनहोनी की आशंका बनी रहेगी. परिवार में व्यर्थ वाद विवाद हो सकता है. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. शराब का सेवन करने के कारण आपको जेल जाना पड़ सकता है .अतः शराब का सेवन से बचें. कोर्ट कचहरी के मामले में पर भी ठीक से करें. कार्य में मन नहीं लगेगा. अनिद्रा के शिकार हो सकते हैं.

सुबह उठने के बाद उल्टी की टेंडेंसी को ना करें नजरअंदाज, इन बीमारियों के हो सकते हैं लक्षण

किसकी सेहत रहेगी अच्छी?
स्वास्थ्य के प्रति सजग एवं सावधान रहे. किसी गंभीर रोग की चपेट में आ सकते हैं. यदि कोई पहले से किसी गंभीर रोग है तो उसकी दवाई आदि समय से लें. और उचित इलाज कराएं. बुखार आने की संभावना है. शराब का सेवन कर वाहन ना चलाएं. अन्यथा दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं. और आपको अस्पताल जाना पड़ सकता है. आप अत्यधिक भयभीत होने अथवा तनाव लेने से बचें. नियमित योग ,व्यायाम करें.

उपाय :- स्त्रियों का सम्मान करें. वृद्ध महिला की यथा संभव सहायता करें.

धनु (Sagittarius)
किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी. व्यापार में लगन पूर्वक कार्य करें. सफलता अवश्य मिलेगी. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. नौकरी में अच्छा अधिकारियों से घनिष्ठता बढ़ेगी. विद्यार्थी वर्ग में अध्ययन को लेकर उदासीनता बनी रहेगी. राजनीति में पद एवं कद बढ़ेगा. खेल जगत से जुड़े लोगों को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा. व्यापारिक यात्रा पर जा सकते है. भवन निर्माण के कार्य में संलग्न लोगों को महत्वपूर्ण सफलता मिलेगी. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को नौकर चाकर का सुख प्राप्त होगा. ससुराल पक्ष से किसी मांगलिक कार्यक्रम का आमंत्रण प्राप्त होगा. कोर्ट कचहरी के मामले में कोई विश्वास पात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है. पड़ोसियों से संबंध सुधरेंगे.

किसकी सेहत रहेगी अच्छी?
स्वास्थ्य आमतौर पर ठीक रहेगा. शराब का अधिक सेवन न करें. अन्यथा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. पूर्व से रक्त विकार, मधुमेह ,हड्डी संबंधी चले आ रहे रोगों से राहत का अनुभव करेंगे. यात्रा में स्वास्थ्य संबंधी सावधानियां बरतें. अन्यथा स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव जैसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. नियमित ध्यान, योग, प्राणायाम के प्रति अभिरुचि बढ़ाएं.

लेके रहिबो...लेके रहिबो...27 सितंबर को हड़ताल की जबरदस्त तैयारी, फेडरेशन चीफ कमल वर्मा ने थामी कमान, संभागस्तर पर समीक्षा की, बोले, लाखों कर्मचारी होंगे हड़ताल में शामिल

उपाय :- श्री हनुमान जी को गुड़ और चने का भोग लगाएं. एक लाल रुमाल अपने पास रखें.

मकर (Capricorn)
आपका साहस एवं पराक्रम देख शत्रु का दिल दहल जाएगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य का नेतृत्व करने का अवसर प्राप्त होगा. व्यापार में उन्नति के साथ विस्तार होगा. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता मिलेगी. राजनीति में पद एवं प्रतिष्ठा बढ़ेगी. किसी प्रियजन का शुभ समाचार मिलेगा. ज्ञान विज्ञान के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ी उपलब्धि प्राप्त होगी. भूमि संबंधी कार्यों से धन लाभ होगा. परिवार में सुख सुविधा की वस्तुएं आने से खुशियों का संचार होगा. नौकरी में अच्छा अधिकारी की निकटता का लाभ मिलेगा. वाहन खरीदने की आपकी पुरानी इच्छा पूर्ण होगी. विदेश यात्रा के अवसर प्राप्त होंगे.

किसकी सेहत रहेगी अच्छी?
आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगा. मन में उमंग एवं उत्साह बढ़ेगा. यदि किसी गंभीर रोग से पीड़ित है तो रोग की पीड़ा एवं कष्ट से राहत मिलेगी. परिजनों का सानिध्य एवं सहयोग रोग से उभरने में सहयोगी सिद्ध होगा. तनाव में कमी आएगी. जिससे निंद्रा न आने की समस्या से निजात मिलेगी. अनचाही यात्रा पर जाने से बचें. अन्यथा किसी संक्रामक रोग से पीड़ित हो सकते हैं.

उपाय :- हरा चारा गाय को खिलाएं.

कुंभ (Aquarius)
आध्यात्मिक क्षेत्र में विशिष्ट व्यक्तियों का सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. व्यापार में पिता से सहयोग एवं सानिध्य मिलेगा. पहले से सोचे समझे कार्य में सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी. कार्य क्षेत्र में असमंजस की स्थिति पैदा न होने दे. अपने वरिष्ठ एवं घनिष्ठ सहयोगियों के साथ तालमेल बनाकर रखें. अपनी कमजोरी को दूसरे के समक्ष उजागर न होने दे. निजी व्यवसाय के क्षेत्र में सामान्य लाभ होने के योग बनेंगे. महत्वपूर्ण कार्य में विभिन्न बाधाएं आएगी. अपनी समस्याओं को अधिक समय तक न बढ़ने दे. कोई नया कार्य प्रारंभ कर सकते हैं. सगे संबंधियों इष्ट मित्रों की ओर से सहयोग प्राप्त होने की योग बनेंगे.

ASI और प्रधान आरक्षक सस्पेंड: 2.40 लाख घूस मामले में एसपी ने लिया एक्शन, शिकायत को रफा-दफा करने के मामले में ली थी रिश्वत

किसकी सेहत रहेगी अच्छी?
रोग प्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने से शारीरिक आरोग्य अनुकूल बना रहेगा. सादा खाना उच्च विचार वाली युक्तियों पर पूर्ण रूप से चरितार्थ होगी. स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को हल्के में न ले. उनके शीघ्र समाधान करें. तनाव से बचने का प्रयास करें. अपाच्य भोजन व गरिष्ठ भोजन का त्याग करें. शरीर में कमजोरी तथा अनिद्रा थकान होने की शिकायत हो सकती है.

उपाय :- सोते समय लोटे में शुद्ध जल भरकर सिरहाने रखें और सुबह उठकर उसे बबूल के वृक्ष की जड़ में डाल दें.

मीन (Pisces)
कार्यक्षेत्र में व्यर्थ भागदौड़ अधिक बनी रहेगी. बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने के साथ विदेश में कार्य करने के साकेत मिल सकते हैं. सौंदर्य प्रसाधन, होटल व्यवसाय भोग विलास के कार्य में लोगों को बड़ी सफलता मिलने की संभावना है. व्यापार में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा. राजनीति में भाषण देते समय अपने शब्दों के चयन पर अधिक ध्यान दें. अन्यथा आपको लोगों के क्रोध का और तिरस्कार का सामना करना पड़ेगा. चिकित्सक वर्ग को कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से संकेत मिल रहे हैं. विद्यार्थी वर्ग की अध्ययन में रुचि कम रहेगी. मजदूर वर्ग को मेहनत की बावजूद भी अपेक्षित सफलता न मिलने से मन खिन्न रहेगा.

किसकी सेहत रहेगी अच्छी?
आमतौर पर स्वास्थ्य आपका उत्तम रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या होने की संभावना कम है. शराब पीकर वाहन तीव्र गति से न चलाएं. अन्यथा दुर्घटना होने पर आपको चोट लग सकती है. नियमित योग, व्यायाम करते रहें. पौष्टिक भोजन लें.

उपाय :- अपनी माता से थोड़ी ही चांदी लेकर अपने पास रखें.

CG- शिक्षा ऋण चुकाने में अनुज की मदद करेगी सरकार, बीटेक पास युवा को मुख्यमंत्री ने दिया भरोसा
NW News