विनेश फोगाट ने नौकरी से दिया इस्तीफा, कुछ देर में हो सकती है कांग्रेस में शामिल

नयी दिल्ली 6 सितंबर 2024। पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया अब राजनीति के दंगल में दांव पेंच लगाने वाले हैं। आज से उनकी राजनीतिक पारी शुरू हो रही है। आज बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। अब विनेश फोगाट ने कांग्रेस में शामिल होने से पहले रेलवे की सेवा को अलविदा कह दिया है। उन्होंने इसकी जानकारी भी साझा की है।

Telegram Group Follow Now

इधर, पहलवान विनेश फोगाट ने रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने X पर पोस्ट करते हुए कहा- “भारतीय रेलवे की सेवा मेरे जीवन का एक यादगार और गौरवपूर्ण समय रहा है। जीवन के इस मोड़ पर मैंने स्वयं को रेलवे सेवा से पृथक करने का निर्णय लेते हुए अपना त्यागपत्र भारतीय रेलवे के सक्षम अधिकारियों को सौप दिया है। राष्ट्र की सेवा में रेलवे द्वारा मुझे दिये गये इस अवसर के लिए मैं भारतीय रेलवे परिवार की सदैव आभारी रहूँगी।”

इस बात की बहुत ज्यादा संभावना है कि विनेश फोगाट को कांग्रेस जींद जिले की जुलाना विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा सकती है। जुलाना विनेश फोगाट की ससुराल भी है।बजंरग को कांग्रेस स्टार प्रचारक के रूप में चुनाव प्रचार में उतारेगी। जब विनेश फोगाट लगभग 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से ओलंपिक में फाइनल नहीं खेल पाई थीं तब भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जोर-शोर से इस बात की मांग की थी कि विनेश फोगाट को राज्यसभा भेजा जाए। उस वक्त भी भूपेंद्र हुड्डा के इस बयान से साफ था कि कांग्रेस हरियाणा के विधानसभा चुनाव में विनेश फोगाट की लोकप्रियता का फायदा उठा सकती है।

VIDEO - CG में पहली बार एक साथ एक ही जगह पर इतनी संख्या बैठे दिखा तेंदुआ,VIDEO आया सामने... दहशत के साए में ग्रामीण...

 

NW News