CG : पति ने दिखायी हैवानियत, बीबी से विवाद के बाद किया ऐसा कांड…पुलिस भी रह गयी दंग

कोरबा 17 सितंबर 2024। कोरबा जिला के वनांचल क्षेत्र श्यांग में एक शख्स ने अपनी पत्नी की तीर से गला रेतकर उसकी हत्या कर दी। हैवान बने पति ने पत्नी की हत्या करने के बाद खुद भी घर के कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि पति-पत्नी के बीच विवाद के दौरान मृतक का 12 वर्षीय बेटा और उसकी मां बीच बचाव करने की कोशिश करते रहे। इसके बाद भी जब दंपति के बीच विवाद नही थमा, तो दादी अपने पोते के साथ गांव की तरफ चली गयी। तभी ग्रामीण ने इस हत्याकांड को अंजाम देकर आत्महत्या कर लिया।

हत्या और खुदकुशी का ये पूरा मामला कोरबा जिला के श्यांग थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक वनांचल ग्राम श्यांग में आश्रित ग्राम ठेंगरीमार में जगन्नाथ मंझवार का परिवार निवास करता है। घर में जगन्नाथ की पत्नी संतोषी बाई, 12 वर्षीय बेटा के अलावा उसकी बूढ़ी मां भी रहती है। बताया जा रहा है कि सोमवार को किसी बात को लेकर जगन्नाथ का उसकी पत्नी के साथ विवाद हो गया था। विवाद बढ़ने पर जगन्नाथ की मां और उसका मासूम बेटा बीच बचाव करने का काफी प्रयास करते रहे। लेकिन पति-पत्नी के बीच शुरू हुआ विवाद थमने का नाम ही नही ले रहा था। विवाद बढ़ता देख जगन्नाथ की मां और उसका बेटा घर छोड़कर बस्ती की तरफ चले गये।

उन्हे उम्मींद थी कि कुछ देर बाद दोनों शांत हो जायेंगे। लेकिन कुछ देर बाद जब दोनों वापस घर लौटे तो उनकी आंखे फटी की फटी रह गयी। मृतक जगन्नाथ की मां ने बताया कि जब वह अपने पोते के साथ घर के अंदर पहुंची, तो बहू की खून से लथपथ लाश मिली। वहीं बेटा फांसी पर लटका मिला। इस घटना को देख वह घबराकर पड़ोस में गए और लोगों को इसकी जानकारी दी। वहीं पड़ोसियों ने श्यांग पुलिस को इस घटना की जानकारी दी गयी। जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर शव को जब्त कर जांच शुरू किया गया।

नक्सल मुक्त बस्तर की आवाज दिल्ली में भी गूंजी, मुख्यमंत्री की हौसला अफजाई पर जंतर-मंतर पहुंचे नक्सल पीड़ितों ने कहा, केंजा नक्सली-मनवा माटा"

पुलिस की जांच में मृतक के घर के पिछले हिस्से से खून से सना तीन और कमान बरामद किया है। पुलिस की प्राथमिक जांच में अनुमान जताया जा रहा है कि आरोपी जगन्नाथ ने विवाद बढ़ने के बाद घर में रखे तीर से पत्नी के गर्दन पर हमला कर रेत दिया। जिससे उसकी पत्नी की मौके पर ही मौत हो गयी। इसके बाद आरोपी ने खुद भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली होगी। श्यांग थाना प्रभारी ने बताया कि हत्या की वारदात की मुख्य वजह के साथ ही हत्या के तरीके की बारीकी से जांच की जा रही है। वारदात की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस टीम हर एंगल में जांच करने के साथ ही फॉरेंसिक टीम की भी मदद ली गई है।

NW News