…अब Whatsapp से ही खुल जाएगी आपकी कार…जानिए किस गाड़ी में मिलेगा ये फीचर…

 

मुंबई सितंबर हुंडई मोटर इंडिया ने अल्काजार (Alcazar) को कई नए अपडेट्स के साथ भारतीय बाजार में पेश किया है. कंपनी ने इस कार में एक ऐसे फीचर को शामिल किया है, जो कि आमतौर पर लग्जरी गाड़ियों में ही देखने को मिलता है. अगर हम बात करें, BMW 5 Series गाड़ियों की तो ऐसी कारों में ही ये फीचर देखने को मिलता है. एक तरफ जहां बीएमडब्ल्यू की इस कार की कीमत 70 लाख से भी ज्यादा है. वहीं केवल 15 लाख की कार में हुंडई ने इस फीचर को शामिल किया है.

क्या है हुंडई अल्काजार का धांसू फीचर?
हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट में डिजिटल की (Digital Key) के फीचर को शामिल किया गया है. इस फीचर के माध्यम से अब बिना चाबी के ही आप अपनी कार को अनलॉक कर सकते हैं. यहां आप कहीं बाहर हैं और गलती से कार घर पर छोड़कर गाड़ी की चाबी अपने साथ ले गए हैं, तो आपके मैसेज भेजने से ही किसी और को भी आप गाड़ी की चाबी भेज सकते हैं, वो भी डिजिटल तरीके से.

कैसे काम करेगा Digital Key का फीचर?
डिजिटल चाबी का फीचर आपके मोबाइल फोन से काम करेगा. इसके लिए पहले आपको Bluelink एप्लीकेशन को अपने फोन में प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा. इसके बाद Vehicle Digital Key पर जाकर डिजिटल चाबी लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद आपको डिजिटल चाबी मिल जाएगी. इसके साथ ही आप इस डिजिटल चाबी के लिंक को किसी के साथ शेयर भी कर सकते हैं. अगर आप इस लिंक को व्हाट्सएप पर भेजते हैं, तो केवल लिंक पर क्लिक करने से ही गाड़ी के दरवाजों को खोला जा सकता है

CG- पटवारी निलंबित: फौती नामांतरण करने पटवारी ने 80 हजार रूपये की रिश्वत मांगी, शिकायत के बाद कलेक्टर ने एक्शन लेते हुए किया सस्पेंड

अपने स्मार्टफोन को गाड़ी के हैंडल पर टच करने से कार अनलॉक हो जाएगी. वहीं इसके बाद गाड़ी को स्टार्ट करने के लिए वायरलैस चार्जिंग प्वाइंट पर आपको अपने फोन को स्क्रीन वाली साइड ऊपर रखते हुए वहां रखना होगा. ऐसा करने से आपकी गाड़ी स्टार्ट हो जाएगी और आप आसानी से ड्राइव कर सकेंगे. वहीं गाड़ी को वापस लॉक भी डिजिटल-की के माध्यम से किया जा सकता है. इसके लिए फोन को हैंडल पर टच करना होगा.

2024 Hyundai Alcazar की कीमत?
हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट को हाल ही में 9 सितंबर को लॉन्च किया गया है. ये कार 6-सीटर और 7-सीटर वेरिएंट में शामिल है. हुंडई अल्काजार की कीमत 14.99 लाख रुपये से शुरू है और इसके टॉप-एंड वेरिएंट की एक्स-शोरूम प्राइस 21.55 लाख रुपये तक जाती है.

NW News