कवर्धा मामले पर शैलेश पांडेय बोले, 10 लाख से नहीं मिटेगा कलंक, पूरी कानून व्यवस्था ही चरमरा गयी है

बिलासपुर 22 सितंबर 2024। कवर्धा मामले में पुलिस हिरासत में प्रशांत साहू की मौत को लेकर आज राज्य सरकार के दो उपमुख्यमंत्री तथा मंत्री के द्वारा पीड़ित परिवार को 10 लाख की सहायता राशि देने के मामले में पूर्व विधायक शैलेश पांडे ने राज्य सरकार पर निशाना साधा और कहा कि 10 लाख में कलंक मिटने वाला नहीं है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। दिनदहाड़े लोगों की हत्या हो रही है, बलौदा बाजार में सतनामी समाज को प्रताड़ित करने के बाद अब कवर्धा में साहू समाज को सरकार प्रताड़ित कर रही है। पूर्व विधायक शैलेश पांडे ने कहा है कि किलर सरकार नाकाम कानून व्यवस्था में दंडवत हो चुकी है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपनी सरकार पर लगा कलंक मिटाने के लिए राज्य सरकार के मंत्रियों के हाथों पीड़ित परिवार को 10 लख रुपए की सहायता राशि पहुंचाई। कवर्धा मामले में उपमुख्यमंत्री अरुण साव और विजय शर्मा राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा एवं विधायक भावना बोहरा के साथ आज लोहारीडीह पहुंचे।  ‌

मृतक प्रशांत साहू के परिजनों को सौंपा दस लाख का चेक, दिया। उपमुख्यमंत्री अरुण साहू तथा विजय शर्मा भले ही पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की बात कर रहे हैं लेकिन भाजपा सरकार की हकीकत कुछ अलग है ‌ । पीड़ित और बे गुनाहों को भाजपा सरकार जेल में डाल रही है। पूर्व विधायक शैलेश पांडे ने कहा है कि लोहारीड़ीह के रहने वाले प्रशांत साहू की पुलिस कस्टडी में मौत हो जाती है और घटना के इतने दिनों बाद सरकार को पीड़ित परिवार की सुध आती है। कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पूरी तरह फेलवर है। जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है आगजनी लूट हत्या की वारदात हो रही है। बलौदा बाजार एवं कवर्धा की घटना को लेकर गृह मंत्री को खुद इस्तीफा दे देना चाहिए।

राजस्व मंत्री श्री टंकराम वर्मा, विधायक भावना बोहरा और साहू समाज के वरिष्ठ पदाधिकारी भी इस दौरान उनके साथ थे। उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने लोहारीडीह में मृतक प्रशांत साहू के घर पहुँचकर स्वर्गीय प्रशांत साहू की मां को दस लाख रुपए का चेक सौंपा। क्या पीड़ित परिवार को न्याय मिल जाएगा।गांववालों, समाज के वरिष्ठजनों और जनप्रतिनिधियों के साथ मृतकों सर्वश्री शिव प्रसाद साहू, रघुनाथ साहू और प्रशांत साहू के घर पहुँचकर आखिर सरकार किस प्रकार की संवेदना व्यक्त कर रही है। मृतक शिव कुमार के परिवार को भी न्याय मिलना चाहिए। इस पूरी घटनाक्रम की बारिकी से जांच होना चाहिए। आज यह स्थिति है कि लोहड़ी गांव में लोगों को राशन तक नहीं मिल रहा है। गांव में सन्नाटा पास रहा है। यहां की महिलाएं बच्चों को जेल में डाल दिया गया है। आखिर भाजपा सरकार कर क्या रही है।

मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय ने भी लोहारीडीह में दुखद घटना पर अपनी गहरी संवेदना और दुःख प्रकट किया है। उन्होंने घटना की हर पहलुओं की बारीकी तथा पूरी संवेदनशीलता के साथ जांच के निर्देश दिए हैं।उप मुख्यमंत्री श्री साव ने कहा कि आज हमने मृतक रघुनाथ साहू के घर पहुंचकर आगजनी में जले उसके घर का मुआयना किया है। मृतक शिव प्रसाद के ब लोहारीडीह की घटना की हर पहलू की जांच की जाएगी। पीड़ितों और बेगुनाहों को न्याय मिलेगा, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। ये लेकिन इसके पहले भी बलौदा बाजार मामले में क्या पीड़ित परिवार को अभी तक न्याय मिला। पूर्व विधायक ने कहा है कि इस पूरे मामले की निष्पक्ष जांच होना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोहारीडीह की घटनाओं पर रोक लगाने में सरकार ना काम है।

NW News