“गुमशुदा महंगाई भत्ता” मासूम के हाथ में पोस्टर और कुटिल मुस्कान के साथ कटाक्ष… कर्मचारियों की हड़ताल के बीच इस बच्चे का अंदाज खूब हो रहा वायरल

Viral Photo: महंगाई भत्ता सहित चार सूत्री मांगों को लेकर कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के आह्वन पर पूरे प्रदेश में कामकाज आज ठप रहा। स्कूलों में ताले लटके मिले, स्कूल खुले भी तो बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षक मौजूद नहीं रहे, दफ्तरों का हाल तो बेहाल रहा, प्रदेश के 4 लाख कर्मचारियों की हड़ताल के मंत्रालय से लेकर इंद्रावती भवन तक सूना रहा, वहीं जिला व विकासखंड स्तर पर भी कामकाज पूरी तरह से ठप रहा। सभी जिला मुख्यालयों पर हुए प्रदर्शन के दौरान हजारों की संख्या में शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

Telegram Group Follow Now

हड़ताल के दौरान कई तस्वीरें सामने आयी, कहीं मूसलाधार बारिश में कर्मचारी हड़ताल में डटे रहे, तो कहीं अनूठे बैनर पोस्टर ने लोगों का ध्यान खींचा। इस बीच हड़ताल से जुड़ी एक तस्वीर सोशल मीडिया में जबरदस्त तरीके से वायरल हुई। वायरल तस्वीर बस्तर की है, जहां शिक्षिका के साथ पहुंचा एक छोटा बच्चा हाथ में एक बैनर पकड़े है, जिसमें लिखा है, गुमशुदा महंगाई भत्ता। भले ही बैनर में लिखे गुमशुदा और महंगाई भत्ता का अर्थ वो मासूम नहीं समझ पा रहा हो, लेकिन बैनर के साथ उसकी कुटिल मुस्कान सरकार पर कटाक्ष का भाव जरूर दर्शा रहा था। ये तस्वीर सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। बच्चे के साथ उसकी मां भी मौजूद है, जो हड़ताल में शामिल होने के लिए पहुंची थी। बताया जा रहा है कि यह तस्वीर कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन बस्तर जिला के संभाग मुख्यालय में आयोजित धरना स्थल की है।

आपको बता दें कि फेडरेशन लंबे समय से शासकीय सेवकों को केन्द्र के समान गृहभाड़ा भत्ता,अर्जित अवकाश 240 दिन के स्थान पर 300 दिन करने जैसे मुद्दों सहित शासकीय सेवक कल्याण के अनेकों मुद्दों का ज्ञापन राज्य सरकार को समय-समय पर दिया है। लेकिन सरकार कर्मचारियों के मुद्दों को नजरअंदाज कर रही है।

Related Articles