चर्चित संदीप लकड़ा हत्याकांड: शव मिलने के 21 दिन पर होगा अंतिम संस्कार, 25 लाख रुपया व नौकरी की घोषणा के बाद परिजन हुए राजी

सरगुजा 28 सितंबर 2024। चर्चित संदीप लकड़ा हत्याकांड मामले में परिजन अब अंतिम संस्कार को राजी हो गये हैं। शव मिलने बाद आज 21वे दिन मृतक संदीप लकड़ा के शव का अंतिम संस्कार कियाजायेगा। आपको बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी द्वारा मृतक के परिजनों को 25 लाख और कलेक्टर दर पर सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया था। जिसके बाद परिजन अंतिम संस्कार को राजी हुए।

Telegram Group Follow Now

इससे पहले 8 सूत्रीय मांगों को लेकर 12 सितंबर से मृतक के परिजनों सहित सर्व आदिवासी के समाज  अनिश्चितकालीन धरना दे रहे थे। जिसके बाद खुद स्वास्थ्य मंत्री मौके पर पहुंचे और मृतक के शव का अंतिम संस्कार करने सहमति बनी। मृतक के गृह ग्राम बेलजोरा में अंतिम संस्कार किया जायेगा।

बता दें कि संदीप हत्याकांड के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी, 2 करोड़ मुआवजा और मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी दिए जाने सहित 8 सूत्रीय मांगों को लेकर सर्व आदिवासी समाज सीतापुर में 13 दिनों से अनिश्चितकालीन आंदोलन कर रहा था। समाज ने चक्काजाम की भी चेतावनी दी था।

आपको बता दें कि 3 माह से लापता संदीप का शव 6 सितंबर को मैनपाट में पानी टंकी की नींव में दफन मिला था। उसके शव का परिजनों ने अब तक अंतिम संस्कार नहीं किया था। हत्याकांड का खुलासा होने के बाद अभिषेक पांडेय बिलासपुर में पुलिस को चकमा देकर भाग निकला और पकड़ा नहीं गया। सरगुुजा आईजी ने उसपर 30 हजार एवं एसपी ने 10 हजार रुपये के इनाम की घोषण पहले की है।

Related Articles