998 cc इंजन के साथ 65.71 Bhp तक की पावर के साथ आ गयी है Maruti Suzuki Celerio कार जाने डिटेल्स

998 cc इंजन के साथ 65.71 Bhp तक की पावर के साथ आ गयी है Maruti Suzuki Celerio कार जाने डिटेल्स

998 cc इंजन के साथ 65.71 Bhp तक की पावर के साथ आ गयी है Maruti Suzuki Celerio कार जाने डिटेल्स जब भी कार खरीदने की बात आती है तो लोग माइलेज के बारे में जरूर पूछते हैं. कार के फीचर्स और इंजन पॉवर तो ठीक हैं, लेकिन अगर कार माइलेज बढ़िया नहीं देती है तो फिर लोग उसे खरीदने का फैसला बदल देते हैं. माइलेज वाली कारें हमेशा से ही भारतीय कार ग्राहकों की चहेती रही हैं. ऑल्टो से शुरुआत करते हुए न जाने कितनी ही बढ़िया माइलेज वाली कारें बाजार में लॉन्च हुईं और देखते ही देखते लोगों के दिलों पर राज करने लगीं. भारत में खासतौर पर मिडिल क्लास से ताल्लुक रखने वाले ग्राहक इन कारों के बड़े खरीदार हैं. उन्हें कम बजट में एक ऐसी कार की जरूरत होती है जो दिखने में भी बेहतर हो और साथ में माइलेज भी अच्छी दे.

इसे भी जाने :-60km माइलेज के साथ Honda को जोरों की टक्कर देगी TVS Raider 125 बाइक

Maruti Suzuki Celerio कार डिज़ाइन डिटेल्स

सेलेरियो 6 रंगों में उपलब्ध होगी जिसमें दो नए शेड्स – सॉलिड फायर रेड और स्पीडी ब्लू के साथ आर्कटिक व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्लिस्टेनिंग ग्रे और कैफीन ब्राउन शामिल हैं. कार की लंबाई 3695 मिमी, चौड़ाई 1555 मिमी, ऊंचाई 1655 मिमी और यह 2435 मिमी व्हीलबेस के साथ आती है. मारुति का कहना है कि आउटगोइंग मॉडल के मुकाबले बूट कैपेसिटी में भी 40 फीसदी का इजाफा किया गया है.

998 cc इंजन के साथ 65.71 Bhp तक की पावर के साथ आ गयी है Maruti Suzuki Celerio कार जाने डिटेल्स

यह भी जाने :-125cc powerful engine के साथ लॉन्च हुई कातिलाना फीचर्स वाली Rajdoot 125 की क्रूजर बाइक

Maruti Suzuki Celerio कार फीचर्स डिटेल्स

कार में एडवांस फीचर्स जैसे कीलेस एंट्री और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है। कार में मिलने वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम इसे इंटीरियर से प्रीमियम लुक देता है। कंपनी इस कार में सीएनजी पर 35.6 km/kg की हाई माइलेज निकलने का दम भरती है। यह कार जबरदस्त 998 cc इंजन के साथ आती है, इसमें मैक्सिमम 65.71 Bhp तक की पावर मिलती है।

Maruti Suzuki Celerio कार कीमत और वेरियंट डिटेल्स

मारुति की इस नई कार को माइलेज का चैंपियन कहा जाता है. हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी सेलेरियो (Maruti Celerio) की जिसका फेसलिफ्ट मॉडल बाजार में धूम मचा रहा है. ये कार अब पहले से बेहतर डिजाइन और फीचर्स के साथ आ रही है. मारुति सेलेरियो की कीमत 5.37 लाख रुपये से शुरू होकर 7.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इस कार को चार वैरिएंट LXi, VXi, ZXi, और ZXi+ में बेचा जा रहा है. इसके VXi वैरिएंट में सीएनजी ऑप्शन मिलता है.

यह भी पढ़े :-125cc powerful engine के साथ लॉन्च हुई कातिलाना फीचर्स वाली Rajdoot 125 की क्रूजर बाइक

Related Articles

NW News