मार्केट में हौंडा का धंधा बंद करने आ गयी है Yamaha RX100 जाने सारी डिटेल्स

मार्केट में हौंडा का धंधा बंद करने आ गयी है Yamaha RX100 जाने सारी डिटेल्स

मार्केट में हौंडा का धंधा बंद करने आ गयी है Yamaha RX100 जाने सारी डिटेल्स एक समय था, जब RX100 युवाओं की जान हुआ करता था. बुलेट बाइक से भी ज्यादा क्रेज यामाहा के आरएक्स 100 का था. हर कोई चाहता था कि चाहिए तो बस यही बाइक, नहीं तो चाहिए ही नहीं. यदि ये बाइक बंद नहीं होती तो स्प्लेंडर (Splendor) क्या, दूसरी किसी बाइक पर लोगों का ध्यान शायद ही जाता. तो अब रफ्तार और स्‍टाइल को पसंद करने वाले युवा दिल थामकर बैठें, क्‍योंकि जापान की बाइक बनाने वाली कंपनी यामाहा अपने 4 दशक पुराने मॉडल को नए अवतार में पेश करने जा रही है. साल 1985 में पहली बार आई Yamaha RX100 को भारतीय युवाओं ने भी खूब पसंद किया था और कंपनी इस मॉडल को नए तेवर और कलेवर में पेश करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस रेट्रो डिजाइन वाली बाइक को कंपनी पूरी तरह नए अवतार में पेश करने की योजना बना रही है.

Yamaha RX100 बाइक इंजन डिटेल्स

यामाहा RX100 की खूबी थी कि वो वजन में काफी हल्की थी, इसके चलते इसका पिकअप शानदार था. इसलिए इस बाइक को रॉकेट पॉकेट भी कहा जाता था. इस बाइक में 98CC का सिंगल सिलेंडर वाला, टू-स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन था. ये यूनिट 11 bhp की पीक पावर और 10.39Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करती थी. ये एक चार गियर वाली बाइक थी. इस बाइक का पिकअप इसकी पहचान हुआ करता था.

यह भी जाने :-998 cc इंजन के साथ 65.71 Bhp तक की पावर के साथ आ गयी है Maruti Suzuki Celerio कार जाने डिटेल्स

मार्केट में हौंडा का धंधा बंद करने आ गयी है Yamaha RX100 जाने सारी डिटेल्स

Yamaha RX100 बाइक लॉन्च डिटेल्स

चर्चा के बीच सबके दिमाग में सवाल उठ रहा है कि लॉन्च होने वाली यामाहा Rx100 बाइक का लुक और डिजाइन कैसा रहने वाला है. कुछ मिली जानकारी के अनुसार, यामाहा Rx100 में 125 सीसी के बीच इंजन शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा पुराने मॉडल की तरह ये भी टू-स्ट्रोक इंजन होने की उम्मीद ना के बराबर है. इसके अलावा कंपनी ज्यादा माइलेज और कम प्रदूषम दने वाला फोर स्ट्रोक इंजन का भई इस्तेमाल करने का काम कर सकती है. यह दमदार बाइक आधुनिक फीचर्स से लैस रहेगी, जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है.

Yamaha RX100 बाइक कीमत डिटेल्स

यामाहा ने अभी तक यह नहीं कहा है कि नया आरएक्स100 को भारत में कब लॉन्च जाएगा, हालांकि अटकलें लगाई जा रही हैं कि कंपनी 2023 के आखिर या 2024 की शुरुआत में इसे सड़कों पर उतार सकती है. देश में सबसे उचित कीमत वाली यामाहा मोटरसाइकिलों में से एक बाइक की कीमत लगभग 1.25 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है

यह भी जाने :-150 kmph की टॉप स्पीड के साथ आ गयी है Nissan Magnite SUV कार, जाने क्या होंगी कीमत

 

Related Articles

NW News