VIDEO स्कूल बस में ब्लास्ट : 5 टीचर सहित 25 छात्रों की जलकर मौत…

 

बैंकॉक 1 अक्टूबर 2024 बैंकॉक में एक स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई. जिसमें छात्रों सहित 25 लोगों की जलकर मौत हो गई. यहां एक स्कूल बस में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया.
न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक, बस में 44 लोग सवार थे, जिनमें से 16 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल रेस्क्यू वर्कर्स बाकी बच्चों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। आग लगने की वजह अब तक सामने नहीं आई है।

हालांकि मौके पर मौजूद चश्मदीदों का कहना है कि बस का टायर फटने की वजह से आग लगी। रॉयटर्स के मुताबिक हादसा बैंकॉक के खू खोट इलाके में मंगलवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे हुआ। बस एक स्कूल ट्रिप से लौट रही थी।

बस में 3 से लेकर 15 साल की उम्र तक के बच्चे मौजूद थे। इसके अलावा इनके साथ 5 टीचर भी सवार थे।

बस में सवार सभी पैसेंजर्स की स्थिति स्पष्ट नहीं है लेकिन गृह मंत्री अनुतिन चार्नविराकुल ने बताया कि जीवित लोगों की संख्या को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि 25 लोग मारे गए होंगे। पुलिस ने घटना के तुरंत बाद किसी भी पैसेंजर के मारे जाने की जानकारी नहीं दी थी।

 

बीजेपी की महत्वाकांक्षा ने राम मंदिर में मर्यादाओं का अतिक्रमण किया, शंकराचार्य बोले, मौजूदा सरकार नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू की बैसाखी सहारे चल रही

टायर फटने की वजह से बस में लगी आग
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एक एसी बस पूरी तरह से आग के लपटों से घिरी हुई नजर आ रही है। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल कर्मियों की टीम मौके पर पहुंची लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। मिनिस्टर चार्नविराकुल ने बताया कि आग बुझाए जाने के काफी देर बाद में बस इतनी गर्मी थी कि उसमें दमकल कर्मी उसमें अंदर नही ंजा सके। बताया जा रहा है कि बस में अभी भी शव हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन टीम के एक सदस्य ने बताया कि माना जा रहा है कि बस में आग टायर फटने की वजह से लगी।

Related Articles

NW News