कलेक्टर साहब का अंदाज है निराला: कभी फरियादी से मांगकर खा लेते हैं पराठा, तो कभी बुजुर्ग को अपनी गाड़ी से घर भेजवाते हैं, जानिये इस खास IAS के बारे में..

अगर छात्र किसी डीएम से प्रेरित होकर उसके जैसे बनना चाहते हैं तो यह उस अधिकारी के लिए अपने आप में गर्व की बात है। औरैया के डीएम डॉक्टर इंद्रमणि त्रिपाठी अपने अनोखे अंदाज की वजह से जाने जाते हैं। अपने किए कामों के वजह से वे चर्चा में बने रहते हैं। उनकी दरियादिली को लोग काफी पसंद करते हैं। एक बार फिर अधिकारी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

कुछ दिन पहले ही वे मजदूर से पराठा मांग कर खाए थे जिसके बाद वे सोशल मीडिया पर काफी वारयल हो गए थे। वहीं कुछ दिनों पहले उन्होंने शिकायत लेकर आई बुजुर्ग महिला को तहसीलदार से सरकारी गाड़ी में घर छोड़ कर आने के लिए कहा था। इसी कारण लोग उन्हें काफी पसंद करते हैं। अब फिर IAS अधिकारी ने ऐसा कुछ किया है जिससे वे चर्चा में आ गए हैं। मामला एक छात्रा से जुड़ा है, जिसे जानने के बाद लोग कह रहे हैं कि एक ही दिल कितनी बार जीतेंगे साहब।

दरअसल, औरैया के DM डॉक्टर इंद्रमणि त्रिपाठी से प्रभावित होकर एक 11वीं कक्षा की छात्रा अपने भाई के साथ अधिकारी से मिलने उनके ऑफिस पहुंची थी। छात्रा से डीएम अच्छे से मिले। छात्रा ने उनकी तारीफ की और कहा, “सर मैं आपके जैसा बनना चाहती हूं”…, बस फिर क्या था इतनी सी बात सुनकर डीएम साहब अपनी सरकारी कुर्सी से हट गए और छात्रा को एक दिन का सांकेतिक डीएम बना दिया। छात्रा भी हैरान रह गई। इसके बाद छात्रा ने चार्ज लिया और 2 महिला फरियादियों की परेशानी सुनकर उनके सामाधान का आश्वासन दे दिया। यह देखकर हर कोई हैरान था, वहीं छात्रा का जोश भी देखने लायक था। छात्रा ने अन्य कई फरियादियों की शिकायत सुनी और अधिकारियों को निस्तारण का आदेश दिया।

शिक्षा विभाग: संयुक्त संचालक से मिला संयुक्त शिक्षक संघ, पदोन्नति, अवकाश, परीक्षा अनुमति सहित इन मांगों पर सौंपा ज्ञापन

टीवी9 की रिपोर्ट के अनुसार, छात्रा सुप्रिया भदौरिया अपने भाई के साथ डीएम ऑफिस पहुंची थी। उसके पिता महेंद्र पाल सिंह है। वह बेला थाना क्षेत्र की रहने वाली है। छात्रा को डीएम से मिलना था इसलिए वह ककोर डीएम ऑफिस गई थी। बता दें कि इंद्रमणि त्रिपाठी अक्सर अपने कामों की वजह से चर्चा में रहते हैं। आपकी इस खबर पर क्या राय है।

Related Articles

NW News