मोदी@20: अमित शाह ने बतायी मोदी की सादगी की कहानी….बोले- ‘घर खाने पर बिना बताए चले जाइए, मोदी आपको खिचड़ी खाते और छाछ पीते दिखेंगे’

रायपुर 27 अगस्त 2022। अमित शाह ने आज मोदी@20 किताब पर खुलकर बात की। शहर के साइंस कॉलेज स्थित दीनदयाल ऑडिटोरियम में समाज के अलग-अलग प्रबुद्धजनों को बुलाकर इस किताब पर परिचर्चा का आयोजन भारतीय जनता पार्टी की तरफ से किया गया था। इस दौरान कार्यक्रम में मंच से अमित शाह मोदी सरकार की उपलब्धियों और उनके कामकाजों को गिनवाया। गृहमंत्री ने कहा कि देश में लाल बहादूर शास्त्री के बाद दूसरे ऐसे नेता हैं, जिसकी बात पूरे देश ने माना। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में उन्होंने जनता कर्फ्यू की बात की कोरोना वारियर्स के हौसला अफजाई की बात की तो दूसरे देश ने उसे माना । वह कहने लगे कि देश में वामपंथ उग्रवाद चरम पर रहा है। मैं छत्तीसगढ़ में हूं आपको बता दूं कि जब से देश में मोदी सरकार आई, वामपंथ उग्रवाद की संख्याओं की घटनाओं में लगातार कमी आई, यह काफी कम हुआ है।

अमित शाह ने संबोधन में कहा कि साल 2000 तक देश में मनमोहन सिंह की सरकार थी। मगर इसे चलाती सोनिया गांधी थीं, देश में परिवारवाद हावी था, पिता के बाद बेटा आता था, चाहे बेटा कैसा भी हो उस जगह पर तो दामाद भी लाइन लगाए हुए थे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक ऐसा दल था, जिसने परिवारवाद को महत्व बिल्कुल नहीं दिया।

अमित शाह ने यह भी कहा कि देश में इससे पहले बहुत सी सरकारें रहीं, बहुत से लोगों ने गरीबी हटाओ का नारा दिया। गरीबों के घर जाकर खाना भी खाया, मगर गरीबी नहीं हटी, एक चाय वाले के घर में जन्मे नरेंद्र मोदी ने गरीबों का दुख देख रखा था। उन्होंने इसे अनुभव किया था, इस वजह से उन्होंने देश के गरीबों के भले के लिए कार्य किए। अमित शाह ने खुलासा करते हुए मोदी के निजी जीवन पर भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि आप सभी मंचों पर नरेंद्र मोदी का जीवन देखते हैं, असल में वह बेहद सादगी से जीते हैं। आप कभी उनके घर खाने पर बिना बताए चले जाइए, मोदी आपको खिचड़ी खाते और छाछ पीते दिखेंगे। आलू की सब्जी भी उनकी थाली में बहुत मुश्किल से नजर आती है। मोदी 18 घंटे काम करते हैं, रात में अगर 12:00 बजे मेरे पास किसी का फोन आता है तो मैं समझ जाता हूं नरेंद्र मोदी जी का ही होगा।

Related Articles

NW News