CG NEWS – वन विभाग की टीम पर हमला- छापा मारने गयी फारेस्ट की टीम ने दिखाया सर्च वारंट, आरोपी ने वारंट फाड़कर फारेस्ट की टीम पर ही कर दिया हमला……

बिलासपुर 16 नवंबर 2022। बिलासपुर में एक मकान में छापा मारने गयी वन विभाग की टीम पर युवक ने हमला कर दिया। बताया जा रहा हैं कि टीम को पेड़ो की कटाई कर फर्नीचर बनाये जाने की शिकायत मिली थी। फारेस्ट की टीम सर्च वारंट लेकर घर पहुंची थी, लेकिन आरोपी शख्स वारंट को फाड़ने के बाद उल्टे वन विभाग की टीम पर ही हमला कर दिया गया। इस पूरे घटनाक्रम पर अब पुलिस में एफआईआर दर्ज कराया गया हैं।

पूरा घटनाक्रम बिलासपुर के बेलगहना चौकी क्षेत्र का है। बताया जा रहा हैं कि वन विकास निगम परियोजना बेलगहना की रेंजर इंद्राणी बंदे ने इस घटना की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करायी हैं। वन विभाग की माने तो उन्हे जंगल से पेड़ों की कटाई की सूचना मिली थी। इस पर रेंजर इंद्राणी बंदे, डिप्टी रेंजर रवि कुमार जगत, वनकर्मी अशोक कुमार साहू, मनोज करियाम, उपेंद्र कुमार देवांगन, के साथ ही वन विभाग की टीम ग्राम करवा पहुंचीं थी। सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम सर्च वारंट के साथ गांव में रहने वाले राजू पात्रे के घर में जांच के लिए पहुंची थी। इस दौरान उसके घर से सागौन लकड़ी से बने फर्नीचर मिले। इसके दस्तावेज नहीं होने पर वनकर्मी इसे जब्त कर वन विभाग के वाहन में भरवा रहे थे।

इसी दौरान राजू पात्रे वहां पहुंच गया। उधर वनकर्मियों ने जब राजू पात्रे को कार्रवाई का वारंट दिखाया गया, तब आरोपी ने वारंट को ही फाड़ दिया। इसके बाद उसने आंगन में रखी टांगी को लेकर रेंजर पर ही हमला करने के लिए दौड़ा दिया। इस दौरान महिला रेंजर मौके से भागकर किसी तरह अपनी जान बचायी।इस बीच आरोपी ने डिप्टी रेंजर रवि कुमार और अरविंद के साथ मारपीट किया गया। मारपीट होता देख दूसरे वनकर्मियों ने उसे पकड़ने का प्रयास किया। लेकिन वह चकमा देकर मौेके से फरार हो गया। घटना के बाद वन विभाग की रेंजर ने इस घटना की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करायी हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

NW News