हेडलाइन

CG : दुर्ग SP ने कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल को किया सस्पेंड – ट्रक ड्राइवरों से अवैध वसूली करना पड़ गया भारी, ड्यूटी में लापरवाही पर SP ने लिया एक्शन

दुर्ग 17 जून 2024। दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने एक बार फिर एक हेड कांस्टेबल सहित एक कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि एसपी के समक्ष हेड कांस्टेबल के खिलाफ ट्रकों चालकों से अवैध रूप से वसूली की शिकायत मिली थी। वहीं एक अन्य आरक्षक के खिलाफ ड्यूटी में लापरवाही की शिकायत मिलने पर एसपी ने एक्शन लेते हुए दोनों को सस्पेंड कर दिया है। एसपी जितेंद्र शुक्ला के इस एक्शन के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

गौरतलब है कि दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला पुलिसिंग में लापरवाही बरतने वाले पुलिस जवानों पर लगातार गाज गिरा रहे है। ताजा मामला दुर्ग जिला के कोतवाली और जामुल थाना से जुड़ा है। बताया जा रहा है कि जामुल थाना में पदस्थ प्रधान आरक्षक विजय साहू के खिलाफ अवैध वसूली की शिकायत मिली थी। आरोप था कि सीमेंट फैक्ट्री में कोयला ट्रांसपोर्ट करने वाले ट्रक चालकों से अवैध रूप से पैसों की मांग कर रहा था। थाने में पदस्थ हेड कांस्टेबल विजय साहू की ये शिकायत सीधे एसपी जितेंद्र शुक्ला के पास पहुंच गयी। जिस पर एसपी ने जांच का आदेश दिया गया।

जांच में हेड कांस्टेबल के खिलाफ मिली शिकायत सही पाये जाने पर एसपी ने तत्काल एक्शन लेते हुए उसे सस्पेंड कर दिया है। इसी तरह दूसरा मामला कोतवाली थाना में पदस्थ आरक्षक लव पाण्डेय को एसपी ने सस्पेंड किया है। बताया जा रहा है कि आरक्षक लव पाण्डेय ने 24 मई 2024 को आकस्मिक अवकाश के लिए आवेदन दिया था। इसके बाद 30 मई को उसे वापस ड्यूटी ज्वाइन करना था, लेकिन वो ड्यूटी पर नहीं पहुंचा। ड्यूटी को लेकर गंभीर लापरवाही के मामले में एसपी ने कोतवाली थाना में पदस्थ आरक्षक लव पाण्डेय पर निलंबन की गाज गिरायी है। एसपी जितेंद्र शुक्ला ने दोनों पुलिस जवानों को सस्पेंड कर लाइन अटैच कर दिया है। उधर एसपी के इस एक्शन के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

 

Back to top button