बस एक छोटा सा काम करने के बाद घर बैठे आएंगे लगातार पैसे, जानिए क्या है वो काम

बस एक छोटा सा काम करने के बाद घर बैठे आएंगे लगातार पैसे, जानिए क्या है वो काम

बस एक छोटा सा काम करने के बाद घर बैठे आएंगे लगातार पैसे, जानिए क्या है वो काम अगर आप भी कम आमदनी के कारण अपने फाइनेंस को मैनेज नहीं कर पाते हैं तो हम आपको कुछ टिप्स दे रहे हैं. इनकी मदद से आप अपने बचत के पैसों से और पैसे बना सकेंगे और आपकी इनकम कुछ बढ़ जाएगी. आपको बता दें कि पैसों के जरिए और पैसे कमाने के लिए आपको उसे कहीं निवेश करना होगा जिससे आपको उस पर ज्यादा रिटर्न मिल सके. हालांकि, यह बहुत मुश्किल काम नहीं है लेकिन कुछ बातों का ध्यान रखते हुए आप इन टिप्स की मदद से अपनी इनकम बढ़ा सकते हैं.

Telegram Group Follow Now

इसे भी जाने :-फ्रेंडली बजट के साथ आ गयी है सभी नवजवानो का सपना पूरा करने Honda Shine 100 लुकमेक्सिंग के साथ मिलेंगे जबरदस्त माइलेज

जाने एफिलिएट मार्केटिंग से कैसे बनाये बड़ा मुनाफा 

आप एफिलिएट मार्केटिंग में कुछ पैसे निवेश करके भी अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. यह एक बहुत बड़ा ऑनलाइन बिजनेस हैं, जिसे आप कई तरह से कर सकते हैं. इसमें आप Google Ads, Facebook Ad आदि के जरिए किसी कंपनी के प्रोडक्ट्स को प्रमोट कर सकते हैं. आपको इससे कमीशन के रूप में पैसे दिए जाते हैं. इस बिजनेस को आप बिना पैसे भी शुरू कर सकते हैं लेकिन थोड़े बहुत पैसे लगाने पर आपकी कमाई ज्यादा हो सकती है.

बस एक छोटा सा काम करने के बाद घर बैठे आएंगे लगातार पैसे, जानिए क्या है वो काम

बैंक एफडी में निवेश कर कमाए सोते जगते मुनाफा

आरबीआई के लगातार कई बार ब्याज दर बढ़ाने के कारण सभी छोटे-बड़े बैंकों ने अपनी एफडी दरों को बढ़ा दिया है. अगर आपके पास पैसों की बड़ी सेविंग है तो आप इसे आप किसी ज्यादा ब्याज वाली फिक्स डिपॉजिट स्कीम में निवेश कर सकते हैं. इसमें आपको 7 दिन से लेकर 10 साल तक एफडी कराने के लिए ऑप्शन मिलते हैं. इस पर बैंक आपको सालाना ब्याज देता है. मौजूदा समय में कुछ बैंक सभी के लिए 8 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज दर ऑफर कर रहे हैं.

यह भी जाने :-फ्रेंडली बजट के साथ आ गयी है सभी नवजवानो का सपना पूरा करने Honda Shine 100 लुकमेक्सिंग के साथ मिलेंगे जबरदस्त माइलेज

एसआईपी के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश कर बढ़ाये अपनी धनराशि 

अगर आप अपनी बचत के पैसों को किसी सुरक्षित जगह निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए स्मॉल सेविंग स्कीम बेहतर ऑप्शन हो सकतीं है. बता दें कि हाल में ही कई स्मॉल सेविंग स्कीम योजनाओं की ब्याज दर में बढ़ोतरी की गई है. इनसे अब आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है. इनकी खासियत यह है कि आप इनमें निवेश की शुरुआत कम पैसों से भी कर सकते हैं. मौजूदा समय में इन स्कीम में 8 फीसदी तक ब्याज दिया जा रहा है. इतना ही नहीं इनमें निवेश करने पर आपको टैक्स में भी छूट मिलती है और कोई जोखिम भी नहीं रहता है.

स्मॉल सेविंग स्कीम की ले मद्द्त 

अगर आप अपने पैसों को कहीं निवेश करके ज्यादा रिटर्न लेना चाहते हैं तो म्यूचुअल फंड में निवेश सबसे बेहतर रहेगा. आप हर महीने एसआईपी के जरिए म्यूचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं. इसमें निवेश की शुरुआत आप 500 रुपये की छोटी सी रकम के साथ कर सकते हैं. लंबे समय तक इसमें निवेश करके आप अच्छा पैसा बना सकते हैं. म्यूचुअल फंड स्कीम पर वर्तमान में 12 फीसदी तक रिटर्न एक आम बात है.

यह भी जाने :-एक महीने की 5 से 6 लाख रूपए होंगी सेलेरी बस इन पांच कोर्स को बनाये अपने जीवन का हिस्सा  

NW News