त्योहारी सीजन में लहसून के बाद महंगाई की एक और मार, खाद्य तेल 10% तक हुई महंगी, शैलेश बोले, BJP की महंगाई मार डालेगी

रायपुर 15 सितंबर 2024। देश में त्योहारों का सीजन चल रहा है और देशबमे त्योहार केवल अमीर लोग ही नहीं मानते बल्कि गरीब से गरीब से लेकर हर व्यक्ति,हर परिवार और हर वर्ग मनाता है और हमारे देश में त्योहारों में विभिन्न प्रकार के व्यंजन और पूजा पाठ का भोग लगता है।

Telegram Group Follow Now

ऐसे में खाद्य तेलों में तेज़ी आ गई है और सभी खाद्य तेल दस प्रतिशत की वृद्धि में आ गये है यानि जो तेल एक लीटर में 105 रुपये में थे वो अब सीधे 120 रुपये में हो गये है और टीना 400 रुपये सीधे मेंहगा हो गया है यानि अब टीना 2100 या 2200 रुपये का हो जाएगा।

आज के जमाने में सभी आवश्यक वस्तुएँ वैसे ही मेंहगी है रोज मर्रा की ज़िंदगी अब और मेंहगी होती जा रही है,लहसुन ने अभी अभी खाने को बेस्वाद किया है क्योंकि वो अभी अधिक महँगा हुआ है और बाकि किचन पहले से ही महँगा है।गृहणियों को घर चलाना मुश्किल हो गया है महीना बड़ी मुश्किल से बीत रहा है।सब्ज़ियों और फलों के दाम इस बार कम ही नहीं हुए और डीज़ल और पेट्रोल ने पहले से ही आग लगा के रखी है जिसके कारण हर वस्तु मेंहगी है।

सरकार का GST हर चीज़ के लिए इतना ज्यादा है कि आम ज़रूरतों की चीज़े बढ़ते हुए टैक्स के कारण और मेंहगी हो रही है और सरकार से कोई राहत नहीं है, बजट में बड़ी बड़ी राहत की बात करने वाली मोदी सरकार जनता को अधिक टैक्स की मार दे रही है।

छत्तीसगढ़ में उपचुनाव : कांग्रेस ने चुनाव संचालन समिति का किया गठन, छह पूर्व मंत्री को मिला जिताने का जिम्मा

देश में वैसे भी अमीर और गरीब के बीच की खाई बढ़ती जा रही है पहले की तुलना में अरब पति देश में बढ़े है और पहले की तुलना में गरीबी भी बढ़ी है तो कुल मिलाकर महंगाई की मार से गरीब और मध्यम वर्ग ज्यादा परेशान है और कुछ बोलो तो बड़े बड़े झूठे सपने दिखाने लगते है कि देश आगे जा कर सबसे बड़ी अर्थ शक्ति बनेगा ये होगा वो होगा ये सब !!

NW News