CG:OPS को लेकर में आंदोलन, छत्तीसगढ़ में प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा गणना की मांग को लेकर करेंगे बड़ा आंदोलन,देशभर से जुटेंगे राष्ट्रीय पदाधिकारी, वीरेंद्र दुबे गुजरात, महाराष्ट्र और गोवा के प्रभारी बने

*प्रेस विज्ञप्ति*

रायपुर 17 सितंबर 2024। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक राजेंद्र भवन, दीनदयाल मार्ग नई दिल्ली में संपन्न हुई । जिसमें निर्णय लिया गया कि केंद्र सरकार द्वारा NPS की जगह UPS दिया गया है, जिसका आज की बैठक में सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं प्रदेश स्तर के पदाधिकारी ने विरोध दर्ज किया और निर्णय लिया गया कि हमें NPS के जगह UPS नहीं OPS चाहिए। पुरानी पेंशन बहाली से ही देश के 70 लाख कर्मचारियों को उनका हक व अधिकार मिलेगा आज की इस बैठक में UPS लागू करने के पहले जिस प्रतिनिधिमंडल से माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भेंट किए थे। उसके नेतृत्व कर्ता श्री शिवगोपाल मिश्रा जी शामिल हुए और उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि सरकार के द्वारा जो NPS की जगह UPS लाया गया है जिसे हम पूर्ण समर्थन नहीं करते । लेकिन इसमें सुधार होना चाहिए। OPS की मांग हमारी जारी रहेगी और हम उसमे सुधार हेतु सुझाव देंगे।

वीरेंद्र दुबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ में NPS के जगह OPS लागू किया गया है। लेकिन प्रदेश के 2 लाख शिक्षक OPS के लाभ से वंचित हो रहे हैं। क्योंकि प्रथम नियुक्ति की गणना राज्य सरकार द्वारा नहीं किया जा रहा है। अतः छत्तीसगढ़ में OPS में शिक्षकों के प्रथम नियुक्ति से गणना के लिए एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा। जिसमें पूरे देश के राष्ट्रीय पदाधिकारी एवं प्रदेश स्तर के पदाधिकारी शामिल होकर राज्य सरकार के ऊपर दबाव बनाएंगे कि प्रथम नियुक्ति तिथि से उनकी सेवा अवधि की गणना करते हुए OPS लागू किया जाए। संभवत यह कार्यक्रम नवंबर माह 2024 में किया जाएगा जिसकी तिथि की घोषणा शीघ्र ही की जाएगी।

सड़कों की जांच के लिए समीक्षकों की टीम आयेगी छत्तीगढ़, सड़कों की गड़बड़ी की कर सकते हैं शिकायत

राष्ट्रीय पुरानी बहाली संयुक्त मोर्चा के आज की बैठक में छत्तीसगढ़ से विवेक शर्मा, राष्ट्रीय आई टी सेल प्रभारी, विष्णु शर्मा, राष्ट्रीय संगठन सचिव, बसंत चतुर्वेदी रास्ट्रीय आई टी सेल प्रभारी, प्यारेलाल साहू, नवधा चंद्र, हरिशंकर बेहरा आदि शामिल हुए। सभी ने कहा कि देश के इतिहास में पुरानी पेंशन बहाली की आवाज को माननीय नरेंद्र मोदी जी तक ले जाना यह राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा की जीत होगी। जब तक पूरे देश में OPS की बहाली नहीं हो जाती तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष बीपीएस रावत ने कहा कि पूरे देश में पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर संघर्ष तेज करने की बात कही और कहा की सभी राज्यों में अलग-अलग आंदोलन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक अपनी आवाज पहुंचाएंगे। उन्होंने अलग-अलग राज्यों की प्रभारी की नियुक्ति भी की है जिसमे छत्तीसगढ़ से राष्ट्रीय महासचिव वीरेंद्र दुबे को गुजरात, महाराष्ट्र और गोवा राज्य का प्रभारी नियुक्त किया गया।

  • वीरेंद्र दुबे
    राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा, नई दिल्ली (भारत)
NW News