मनोरंजन

अजय देवगन की वो फिल्म, बजट 3 करोड़, बॉक्स ऑफिस पर छाप डाले 12 करोड़

नई दिल्ली. अजय देवगन ने अपने करियर में कई हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. साल 1994 में भी उनकी एक फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था. इस फिल्म में रेखा संग नजर आ चुके एक एक्टर ने भी खूब बवाल काटा था. जानें कौन सी हैं वो फिल्म.

अजय देवगन की वो फिल्म, बजट 3 करोड़, बॉक्स ऑफिस पर छाप डाले 12 करोड़

90 के दशक में आई इस फिल्म ने कुछ ऐसा कारनामा कर दिखाया था कि फिल्म क दोनों धांसू एक्टर को खूब पसंद किया गया था. अजय देवगन संग नजर आने वाले वो एक्टर अक्षय कुमार थे. दोनों ने इस फिल्म में पहली बार साथ काम किया था. इस फिल्म में करिश्मा कपूर भी अहम भूमिका में नजर आई थीं.

1994 की साबित हुई बड़ी हिट

दो धांसू एक्टर्स वाली इस फिल्म का नाम था ‘सुहाग’. इस फिल्म के दौरान दोनों ही एक्टर नए थे. लेकिन दोनों की एनर्जी और धमाकेदार एक्टिंग ने लोगों का दिल जीत लिया था. फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर रिस्पॉन्स भी जबरदस्त मिला था. इससे पहले इसी नाम से बनी फिल्म में अमिताभ बच्चन और शशि कपूर साथ में दिखाई दिए थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की थी.

Read more : Apple Watch अब आपकी नींद काे करेगी ऑटोमैटिक ट्रैक, नए विजेट से आसान होगा गाने खोजना

नए कलाकारों ने खूब काटा था बवाल

फिल्म ‘सुहाग’ में अजय देवगन और अक्षय कुमार के अलावा नगमा और करिश्मा कपूर भी अहम भूमिका में नजर आई थीं. ये वो वक्त था जब ये सभी कलाकार एक्टिंग की दुनिया में नए थे. फिल्म का बजट भी बहुत कम था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये फिल्म सिर्फ 3 करोड़ में बनी थी, लेकिन फिल्म की कमाई ने मेकर्स को मालामाल कर दिया था. कहा जाता है कि फिल्म ने दुनियाभर में 12.14 करोड़ रुपये तक की कमाई की थी.

अजय देवगन की वो फिल्म, बजट 3 करोड़, बॉक्स ऑफिस पर छाप डाले 12 करोड़

बता दें कि अक्षय कुमार की एक्टिंग को भी इस फिल्म में काफी पसंद किया गया था. अक्षय की रेखा के साथ आई फिल्म खिलाड़ियों का खिलाड़ी को भी बहुत पसंद किया गया था. इस फिल्म में अक्षय ने रेखा संग रोमांस किया था. इतना ही नहीं अक्षय ने इस फिल्म के अलावा अजय देवगन के साथ कई और फिल्मों में भी काम किया. इनमें खाकी ,इंसान और रोहित शेट्टी की सिंबा और सूर्यवंशी जैसी फिल्में शामिल हैं.

 

Back to top button