गजब का मामला : 18 साल के लड़के को दे दी IPS की वर्दी और पिस्टल, देश के इस राज्य में 2 लाख रूपये में बना रहे आईपीएस अफसर, ऐसी जॉइनिंग देख हर कोई हैरान

बिहार 21 सितंबर 2024। यूपीएससी की परीक्षा पास कर आईपीएस और आईएएस बनने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है, ये हम सभी जानते है। लेकिन बिहार में मात्र 2 लाख रूपये में आईपीएस की वर्दी और पिस्टल सौंप दी जा रही है। फिर आपकी उम्र सिर्फ 18 साल की ही क्यों न हो, जीं हां बिहार में ठगी का कुछ ऐसा ही मामला लखीसराय का है। यहां शातिर ठगों ने 18 साल के युवक को एसपी की नौकरी का सपना दिखाकर फेंसी ड्रेस वाली आईपीएस की वर्दी और पिस्टल देकर 2 लाख रूपये ठग लिये। वर्दी पहनकर पिस्टल के साथ घुम रहे युवक को जब पुलिस ने पकड़ा तो इस गोरख धंधे का खुलासा होने पर पुलिस अधिकारी भी हैरान रह गये।

https://x.com/NCIBHQ/status/1837158732083450005

जानकारी के मुताबिक ये पूरा मामला जमुई के सिकंदरा थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि वर्दी में पकड़े गये युवक का नाम मिथिलेश कुमार है, जिसका उम्र महज 18 साल है। मिथिलेश कुमार लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र के गोवर्धन बीघा इलाके का रहने वाला है। जमुई में सिकंदरा थाना पुलिस को जानकारी मिली थी कि एक युवक आईपीएस की फर्जी वर्दी पहनकर घूम रहा है। इसके बाद पुलिस ने मिथिलेश को सिकंदरा चौक से पकड़ा। उसके पास से पल्सर बाइक भी बरामद की गई। पुलिस की पूछताछ में मिथिलेश ने जो कहानी बताई, उसे सुनकर पुलिस वाले भी हैरान रह गए। मिथिलेश ने पुलिस को बताया कि एक महीने पहले उसकी मुलाकात खैरा के रहने वाले मनोज सिंह नामक युवक से हुई थी।

CG- ट्रेन से युवक का हुआ अपहरण, FIR के बाद भी अब तक सुराग नहीं, परिजनों ने वीडियो जारी कर मुख्यमंत्री से गुहार

उसने मिथिलेश को पैसों के बदले नौकरी देने की बात कही थी। मिथिलेश का कहना है कि उसने अपने मामा से दो लाख रुपये उधार लेकर मनोज को दिया था, ताकि उसकी नौकरी पुलिस में लग जाए। इसके बाद आरोपी युवक ने मिथिलेश को खैरा चौक पर स्कूल बुलाकर वर्दी पहना दी और पिस्टल भी दी। फिर क्या था वर्दी पहनकर मिथलेश खुद को पुलिस अफसर समझ बैठा और अपने घर भी गया। इसके बाद ठग मनोज ने मिथलेश को सिकंदरा मिलने को बुलाया और साथ में 30 हजार रुपये और मांगे। मिथिलेश ने पुलिस को बताया कि वह वर्दी पहनकर सिकंदरा में मनोज से मिलने आया था। तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया। इस पूरे घटनाक्रम पर सब डिविजनल पुलिस अधिकारी सतीश सुमन ने बताया कि युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

 

 

 

 

NW News