दिन निकलते ही पेट्रोल-डीजल के दाम पर मिली गुड न्यूज, जानिए ताजा भाव

वैश्विक बाजार में इन दिनों कच्चे तेल की कीमतों में काफी गिरावट देखने को मिल रही है, लेकिन भारत में पेट्रोल-डीजल के दाम अभी भी बेलगाम हैं. पेट्रोल-डीजल के दाम बेलगाम होने से आम लोगों की जेब पर इसका सीधा असर पड़ रहा है. अगस्त महीने के पहले दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया. लोगों को उम्मीद थी कि महीने का पहला दिन होने के चलते कीमतों में कटौती हो सकती है.

Telegram Group Follow Now

दिन निकलते ही पेट्रोल-डीजल के दाम पर मिली गुड न्यूज, जानिए ताजा भाव

कुछ महानगरों को छोड़ दिया जाए तो बाकी राज्यों में कीमतें कम हुई. दरअसल, बीते काफी दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतें सातवें आसमान पर चलने से हर किसी की जेब का बजट डगमगाया हुआ चल रहा है. हालात इतने बदतर हैं कि देश के कई महानगरों में पेट्रोल की कीमतें शतक के करीब चल रही हैं. डीजल के दाम भी 90 पार बिक रहा है. पेट्रोल-डीजल की खरीदारी से पहले हम आपको कुछ शहरों में इसके दाम बताने जा रहे हैं, जिससे आपका कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा. इसलिए आप आराम से इस रेट जान सकते हैं.

इन महानगरों में जानिए पेट्रोल-डीजल का ताजा भाव
भारत के कुछ महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम को स्थिर रखा गया है, जिसके रेट आप जान सकते हैं. देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये और डीजल का भाव 87.62 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया. राष्ट्रीय आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल के दाम 103.44 रुपये और डीजल का भाव 89.97 रुपये प्रति लीटर पर ट्रेंड करता नजर आया.

Read more : CG :96 शिक्षकों की नियुक्ति को लगी हरी झंडी, हर मिडिल स्कूल में कम से कम 3 शिक्षकों की हुई नियुक्ति

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल का रेट 104.95 रुपये और डीजल का रेट 91.76 रुपये प्रति लीटर पर दर्ज किया गया. तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल का भाव 100.75 रुपये, जबकि डीजल का प्राइस 92.34 रुपये प्रति लीटर पर दर्ज किया. वहीं, कुछ राज्यों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती की गई.

बिहार में पेट्रोल 3 पैसे कमकर 107.09 रुपये प्रति लीटर पर दर्ज किया गया. यहां डीजल के दाम में भी 3 पैसे की कटौती हुई, जिसके बाद 93.81 रुपये प्रति लीटर पर दर्ज किया गया. उत्तर प्रदेश में पेट्रोल 18 पैसे कम होकर 94.39 रुपये प्रति लीटर, डीजल 20 पैसे घटकर 87.44 रुपये प्रति लीटर पर बिकता नजर आया.

दिन निकलते ही पेट्रोल-डीजल के दाम पर मिली गुड न्यूज, जानिए ताजा भाव

यहां बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

महाराष्ट्र में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ. महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमत 82 पैसे बढ़कर 105.09 रुपये प्रति लीटर पर दर्ज की गई. यहां डीजल के भाव की बात करें तो 78 पैसे बढ़कर 91.59 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है रहा है. जानकारी के लिए बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दाम प्रतिदिन सुबह 6 बजे जारी किए जाते हैं. तेल विपणन कंपनियां रोज प्राइस पर अपडेट देती हैं.

NW News