सोलर लाईट खरीदी में गड़बड़ी की विधानसभा समिति करेगी जांच, लता उसेंडी के सवाल पर मंत्री ने की घोषणा

रायपुर 25 जुलाई 2024। पूर्ववर्ती सरकार की सोलर लाईट खरीदी की जांच की घोषणा विधानसभा में की गयी है। लता उसेंडी के सवाल के जवाब में मंत्री रामविचार नेताम ने इस बात की घोषणा की है कि कोण्डागांव जिले में प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना अंतर्गत सोलर लाईट मामले में आयी शिकायत की विधानसभा की समिति जांच करेगी। इस जांच में प्रदेश के अन्य जगहों से आयी शिकायतों को भी शामिल किया जायेगा।

कोंडगांव जिले में प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना व अन्य योजनांतर्गत जनपद व ग्राम पंचायतों में सोलर लाईट खरीदी में गड़बड़ी का मुद्दा आज सदन में उठा। लता उसेंडी ने कहा कि खरीदी में गड़बड़ी की गयी है। गुणवत्ताहीन काम किया गया है, क्या इस मामले की जांच विधानसभा की समिति से करायी जायेगी।

लता उसेंडी के सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि योजना के अंतर्गत जनपद व ग्राम पंचायतों में वर्ष 2021-22 से जून 2024 तक क्रय की गई सोलर लाईट का क्रय आदेश, राशि, दर, तय किये गये थे।

लेकिन गुणवत्ता को लेकर सवाल उठे थे। जिसकी जांच करायी गयी थी, इसमें तत्कालीन अधिकारी दोषी पाए गए  थे। प्रधानमंत्री आदि आदर्श ग्राम योजना अंतर्गत स्वीकृत स्ट्रीट लाईट की स्थापना संबंधी कार्यों के क्रियान्वयन की प्रारम्भिक जांच में तत्कालीन प्रभारी परियोजना प्रशासक  संकल्प साहू को शासन के निर्देशों का पालन नहीं करना पाया गया है। जिसकी वजह से उन्हें निलंबित किया गया था।

गर्म खाना पहुंचा सकता है आपके शरीर को नुकसान, ज्यादा गर्म खाना खाने से जानिये क्या होगी परेशानी
NW News