AUDIO विवाद: भाजपा नेता की धमकी वायरल होने के 5 दिन बाद कलेक्टर का हो गया तबादला, क्या है ट्रांसफर और ऑडियो का कनेक्शन

रायपुर 1 अगस्त 2024। …आखिरकार वही हुआ, जिसकी धमकी दी गयी थी। बीजापुर कलेक्टर को हटाने की धमकी देने का एक AUDIO सोशल मीडिया में वायरल हुआ था, जिसके बाद से ही ये चर्चाएं तेज हो गयी थी, कहीं विवाद में कलेक्टर की कुर्सी चली ना जाये। अब जब तीन कलेक्टर सहित 20 IAS अफसरों की लिस्ट जारी हुई, तो बीजापुर कलेक्टर अनुराग पांडेय को भी सरकार ने हटा दिया है। उन्हें मंत्रालय वापस बुलाया गया है। हालांकि अनुराग पांडेय को हटाने की यही एक वजह नहीं है, लेकिन जानकार आडियो विवाद को भी इस मामले से जोड़कर देख रहे हैं। अनुराग पांडेय का जल्द ही रिटायरमेंट हैं, ऐसे में उनका हटाया जाना रूटिन भी हो सकता है, लेकिन, जिस तरह से आडियो विवाद के 5 दिन के भीतर लिस्ट आयी है, वो कही ना कहीं सवाल जरूर खड़े कर रहा है।

दरअसल 26 जुलाई को एक आडियों वायरल हुआ था, जिसमें बीजेपी नेता अजय सिंह और कलेक्टर अनुराग पांडेय के बीच तू-तू मैं-मैं सुनाई दे रही थी। बातचीत में नेतीजी को यह भी कहते हुए सुना जा सकते है कि उनकी कोई औकात नही है। अगर वो चाहे तो 4 दिन नही लगेगा हटाने में…..और इक्तेफाक देखिये पांचवें दिन ट्रांसफर आदेश जारी हो गया। भाजपा नेता की धमकी पर  कलेक्टर अनुराग पांडेय कह रहे है कि तेरी जितनी औकात है कर ले।

करीब 4 मिनट 12 सेकेंड के इस बातचीत में अजय सिंह कलेक्टर के साथ जहां अर्मायादित ढंग से बात करते हुए सीधे तौर पर धमकी देते सुने जा सकते है। वहीं बीजेपी नेता के इस व्यवहार पर कलेक्टर अनुराग पांडेय ने भी जमकर खरी-खोटी सुना दी। अब इस पूरे मामले पर कांग्रेस राजनीति कर रही है। कांग्रेस ने फेसबुक के अपने आफिसियल पेज पर बकायदा इस आडियों क्लीप को अपलोड कर सूबे की बीजेपी सरकार पर सवाल उठा दिया है। आडियो से साफ है कि ये पूरा विवाद बीजापुर के बीजेपी नेता अजय सिंह और कलेक्टर अनुराग पांडेय के बीच ठेकेदारी में वर्चस्व को लेकर है। कलेक्टर द्वारा अधिकारियों को निष्पक्ष रूप से ओपन टेंडर करने का आदेश दिया गया था, जो कि नेताजी को नागवार गुजरा। बस फिर क्या था तैश में आकर अजय सिंह ने कलेक्टर अनुराग पांडेय को फोन मिलाकर धमकी देना शुरू कर दिया गया।

कलेक्टर-एसपी हटाये गये, कवर्धा विवाद के बाद कलेक्टर जन्मेजय महोबे और एसपी अभिषेक पल्लव हटाये गये, घटना की मजिस्ट्रियल जांच के दिए गए निर्देश, रेंगाखार थाना प्रभारी और पूरा स्टॉफ बदला
NW News