विश्व कप की शर्मनाक हार के बाद BCCI ने चेतन शर्मा सहित पूरी चयनकर्ता समिति को बर्खास्त किया

नई दिल्ली 18 नवंबर 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड एक्शन में नजर आ रहा है। बीसीसीआई ने सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन चेतन शर्मा और उनकी पूरी टीम को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इतना ही नहीं इन खाली पदों के लिए बीसीसीआई ने नए आवेदन भी निकाल दिए हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के बाद भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने एक बड़ा कदम उठाया है। बोर्ड ने शुक्रवार (18 नवंबर) को चेतन शर्मा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया। बीसीसीआई ने अब चीफ सेलेक्टर समेत कुल पांच पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। बीसीसीआई ने कहा, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) राष्ट्रीय चयनकर्ताओं (सीनियर पुरुष टीम) के पद के लिए आवेदन आमंत्रित करती है। जो उम्मीदवार उक्त पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें अपने आवेदन पर विचार करने के लिए मानदंडों को पूरा करना होगा।’

वहीं पूर्व क्रिकेटर सेलेक्टर्स पद के लिए आवेदन कर पाएंगे जिन्होंने कम से कम 7 टेस्ट या 30 प्रथम श्रेणी मैच या 10 वनडे और 20 फर्स्ट क्लास मैच खेले हों। साथ ही कम से कम 5 साल पहले क्रिकेट से संन्यास लिया हो। यही नहीं कोई भी व्यक्ति जो कुल 5 वर्षों के लिए किसी भी क्रिकेट समिति का सदस्य रहा है, वह पुरुषों की चयन समिति का सदस्य बनने के लिए पात्र नहीं होगा। आवेदन करनी की आखिरी तारीख 28 नवंबर के शाम 5 बजे तक है।

NW News