हेडलाइन

भिलाई गोलीकांड: मुख्य आरोपी व उसके रिश्तेदार के घर मिल रहे हथियार, हथियार सप्लायर गिरोह से सांठगांठ की जांच

दुर्ग 30 जून 2024। भिलाई गोलीकांड को लेकर पुलिस का एक्शन जारी है। अब इस मामले में पुलिस ने आज मुख्य आरोपी अमित जोश की मां,बहन,जीजा और एक साथी को गिरफ्तार किया है। हालांकि मुख्य आरोपी और उसका एक साथी अभी भी फरार है। मामला  25 जून की देर रात 2:30 बजे के बीच पार्टी करने के बाद अमित जोश और उसका तीन साथी बाइक से घूमने निकला था। जैसे ही भिलाई के सेक्टर 7 स्थित ग्लोब चौक पहुंचे,विश्रामपुर निवासी आदित्य, सुनील और रमनदीप एक ही बाइक पर सवार होकर सेंट्रल एवेन्यू में शराब के नशे में हंगामा कर रहे थे।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

इसी बीच पीछे से बाइक सवार उनसे उलझ गए। तीनों युवकों पर गाली देने का आरोप लगाने लगे। विवाद बढ़ने पर आदित्य और सुनील बाइक से उतर गए। तभी अरोपी अमित द्वारा तीन राउंड फायरिंग की गई,जिसमें आदित्य और सुनील को गोली लगी जबकि रमन दीप बाइक आगे बढ़ा लेने के कारण बच गया। घायल हालत में आदित्य और सुनील को इलाज के लिए  शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज जुनवानी ले जाया गया। जहां स्थिति गंभीर होने पर दोनों को रायपुर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

इस मामले में शुक्रवार को प्रशासन की तरफ से बड़ा एक्शन लिया गया। शुक्रवार को गोलीकांड के आरोपी अमित जोश और जीजा के घर पर बुलडोजर चलाया गया। कार्रवाई के दौरान अमीत जोश के जीजा लक्की जॉर्ज के घर मे रिवाल्वर मिला। जिंदा कारतूस से लोड दो मैग्जीन भी मिली।अमित के घर के आलमारी में भी चार कारतूस मिले हैं। पुलिस ने हथियार जब्त कर लिया है और उसकी जांच में जुट गयी है। पुलिस ने अब इस मामले में अमित की मां बिज्जी,बहन प्रियंका जॉर्ज जीजा लकी जॉर्ज और भाटापारा से आरोपी शंकर को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों के पास से पुलिस ने रिवाल्वर जिंदा कारतूस बरामद कर लिया है।एएसपी सुखनंदन राठौर ने बताया कि भिलाई के ग्लोब चौक पर जो गोलीकांड हुआ था उसका मुख्य आरोपी अभी भी फरार है उसके अवैध घर को भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन ने तोड़ दिया पुलिस ने सर्चिंग कार्यवाही में मां के पास से चार जिंदा कारतूस मिले और सेक्टर 5 अमित के जीजा के घर से एक पिस्तौल,दो मैगजीन और जिंदा कारतूस बरामद किए गए, आरोपी से पूछताछ में बताया कि अमित रात 2 घर आया और पिस्तौल देकर चला गया। पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत कार्यवाही कर सभी आरोपियों को न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया है। पुलिस इस मामले में अभी आगे की और जांच कर रही है।

Back to top button