CG : देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी पर भूपेश बघेल ने लगाये गंभीर आरोप,कहा…..धोखे से किया गया गिरफ्तार, जेल में मिलने पहुंचे पूर्व DY CM को नही दिया गया मिलने

रायपुर 20 अगस्त 2024। कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी को लेकर सूबे में राजनीति गरमाने लगी है। आज राजीव भवन में विधायक दल की बैठक के बाद पूर्व सीएम सहित विधायक दल देवेंद्र यादव से मिलने सेंट्रल जेल रायपुर पहुंचे। पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने इस पूरे प्रकरण को लेकर देवेंद्र यादव को धोखे से गिरफ्तार करने का गंभीर आरोप लगाया है। वहीं दूसरी तरफ सेंट्रल जेल में विधायक दल के साथ मिलने पहुंचे पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव को देवेंद्र यादव से नही मिलने नही दिया गया।

Telegram Group Follow Now

गौरतलब है कि भिलाई से कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के बाद रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस सूबे की विष्णुदेव साय सरकार पर लगातार हमलावर हो रही है। आज राजीव भवन मेें विधायक दल की बैठक में देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदेश भर में प्रदर्शन करने की फैसला लिया गया है। भूपेश बघेल ने सरकार पर देवेंद्र यादव को धोखे से गिरफ्तार करने का आरोप लगाया है। पूर्व सीएम बघेल ने कहा कि देवेंद्र यादव ने बताया कि उनको एफआईआर की कॉपी तक नहीं दी गई और न ही बताया गया कि किस अपराध में उन्हे गिरफ्तार किया गया।

भूपेश बघेल ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि देवेंद्र यादव को जितनी नोटिस मिली वो 160 की थी, जो कि गवाही के लिए होती है। उन्हें गवाही देनी है, यह बताकर पुलिस ने देवेंद्र यादव को धोखा देकर गिरफ्तार किया है। आपको बता दे आज विधायक दल की बैठक के बाद सेंट्रल जेल में विधायक दल में शामिल भूपेश बघेल, चरणदास महंत, रविंद्र चौबे, उमेश पटेल समेत कांग्रेस के करीब 15 विधायक सेंट्रल जेल पहुंचे थे। इनके साथ ही पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव भी देवेंद्र यादव से मिलने पहुंचे थे। लेकिन सिंहदेव को देवेंद्र यादव से मिलने नही दिया गया।

NMDC का मुख्यालय हैदराबाद में क्यों ? शैलेश पांडेय ने उठाया सवाल, कहा, NMDC का हेडक्वार्टर रायपुर लाने का संकल्प ले मुख्यमंत्री
NW News