कवर्धा कांड पर बड़ी कार्रवाई, ASP के बाद ASI और प्रधान आरक्षक भी सस्पेंड, पूरे थाना को किया गया लाइन अटैच, डीएसपी को भी ….

Kawrdha News: कवर्धा के लोहारीडीह में हुई घटना को लेकर मामला गर्म है। राज्य सरकार ने इस मामले में बड़ा एक्शन लेते हुए पहले ही IPS विकास कुमार को सस्पेंड कर चुकी है। अब इस मामले  और भी बड़ी कार्रवाई की है। राजनांदगांव आईजी ने सहायक उप निरीक्षक कुमार मंगलम और मुख्य आरक्षक अंकिता गुप्ता को भी सस्पेड कर दिया है। दोनों को लाइन अटैच किया गया है। कुमार मंगलम सिंघनपुर और अंकिता चारभांटा में पदस्थ थी। दोनों को सस्पेंड कर लाइन हाजिर किया गया है।

वहीं थाना रेंगाखार में पदस्थ निरीक्षक झुमक लाल शांडिल्य, सहायक उप निरीक्षक बलदाउ राम साहू सहित पूरे रेंगाखार थाना में पदस्थ 23 पुलिसकर्मियों को लाइन अटैचर दिया गया है। आरोप है कि इनलोगों ने अवैधानिक तरीके से गिरफ्तारी और विवेचना में लापरवाही बरती थी।

वहीं एक अन्य फैसले में डीएसपी संजय ध्रुव को पर्यवेक्षण निरीक्षण कार्य लोहारा, सिंघनपुरी, झलमला, रेंगाखार कैंप, पंडरीपानी, कोयलारझोरी से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर कृष्ण कुमार चंद्राकर को जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

 

"स्नातकोत्तर नहीं, स्नातक ही प्रमोशन के लिए जरूरी अहर्ता" हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला, विषय आधारित पदोन्नति निरस्त कर स्नातक उत्तीर्ण की पदोन्नति की मांग
NW News