बड़ी खबर: डाॅ. पुनित गुप्ता हुए बहाल, मिली ये अहम जिम्मेदारी DKS घोटाले में पिछले 5 सालों से थे निलंबित

रायपुर 21 अगस्त 2024। राजधानी रायपुर के डीकेएस हाॅस्पिटल में हुए करोड़ों रूपये के घोटाले में निलंबित डाॅ.पुनित गुप्ता को बहाल कर दिया गया है। पिछले 5 सालों से निलंबित पुनित गुप्ता पर DKS हाॅस्पिटल में पदस्थापना के दौरान अस्पताल अधीक्षक के पद पर पदस्थ थे। कांग्रेस सरकार में उन पर आर्थिक अनियमितता के गंभीर आरोप लगाते हुए निलंबित कर दिया गया था। इस मामले में डाॅ.पुनित गुप्ता को 5 साल की निलंबन अवधि के बाद बहाल कर रायपुर मेडिकल कॉलेज में ओएसडी के पद पर पोस्टिंग की गई है।

Telegram Group Follow Now

गौरतलब है कि राजधानी रायपुर के डीकेएस अस्पताल में साल 2019 में अस्पताल अधीक्षक के पद पर डाॅ.पुनित गुप्ता की पोस्टिंग थी। उस वक्त डीकेएस अस्पताल में हुई करोड़ों की आर्थिक गड़बड़ी के मामले में पूर्ववती कांग्रेस सरकार ने एक्शन लेते हुए अस्पताल अधीक्षक डाॅ.पुनित गुप्ता को 17 मई 2019 को निलंबित कर दिया गया था। आपको बता दें डीकेएस अस्पताल में उपकरण खरीद और अन्य मामलों में घोटाले सामने आने के बाद गोलबाजार थाने में मामला भी दर्ज कराया गया था।

इस प्रकरण के बाद से डाॅ.पुनित गुप्ता लगातार 5 सालों से निलंबित ही चल रहे थे। इस प्रकरण की जांच के बाद सरकार को पूरा मामला राजनीतिक साजिश प्रतीत हो रहा था। जिस पर चिकित्सा शिक्षा विभाग ने संज्ञान लेते हुए डाॅ.पुनित गुप्ता के निलंबन को खत्म कर उनकी बहाली कर दी है। चिकित्सा शिक्षा विभाग के अवर सचिव ने डाॅ.पुनित गुप्ता की पोस्टिंग रायपुर मेडिकल कॉलेज में ओएसडी के पद पर किये जाने का आदेश जारी किया है।

CG- छुट्टी ब्रेकिंग: DPI ने 64 दिन की छुट्टी का भेजा शासन को प्रस्ताव, जानिये दीपावली, दशहरा, शीतकालीन और ग्रीष्मकालीन अवकाश को लेकर क्या है प्रस्ताव
NW News