बड़ी खबर : विनेश फोगाट को नहीं मिलेगा सिल्वर मेडल, कोर्ट ने खारिज की अपील

Vinesh Phogat : पेरिस ओलंपिक में भारतीय उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन में विनेश फोगाट की अपील खारिज कर दी है। विनेश फोगाट को सिलवर मेडल नहीं दिया जाएगा.  विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) को पेरिस ओलंपिक में फाइनल से पहले डिसक्वालीफाई होना पड़ा था. यह करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों पर बड़ा झटका लगा है। विनेश फोगाट को सिलवर मेडल नहीं दिया जाएगा.  विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) को पेरिस ओलंपिक में फाइनल से पहले डिसक्वालीफाई होना पड़ा था. यह करोड़ों भारतीयों की उम्मीदों पर बड़ा झटका लगा है. इसका फैसला 16 अगस्त को आना था।

दरअसल, पेरिस ओलंपिक के दौरान विनेश ने 6 अगस्त को ही लगातार 3 मैच खेलकर 50 किग्रा फ्रीस्टाइल कुश्ती के फाइनल में एंट्री कर सिल्वर मेडल पक्का कर लिया था. गोल्ड मेडल मैच 7 अगस्त की रात को होना था, लेकिन उसी दिन सुबह विनेश को ड‍िसक्वालिफाई कर दिया गया था, क्योंकि मैच से पहले उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा था।

इसके बाद विनेश ने CAS में केस दर्ज कराया. उनकी पहली मांग तो यही थी कि उन्हें गोल्ड मेडल मैच खेलने की अनुमति दी जाए. मगर नियमों का हवाला देते हुए उनकी यह मांग तुरंत ही नामंजूर कर दी थी. इसके बाद विनेश ने अपील करते हुए कहा कि उन्हें इस इवेंट में सिल्वर मेडल दिया जाना चाहिए. अब इस अपील को भी खारिज कर दिया है।

 

CG- पुलिस ट्रांसफर, SI, ASI सहित बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों का तबादला, देखिये लिस्ट
NW News