हेडलाइन

कांग्रेस की हार पर मंथन जारी, मोइली बोले, कोरबा को मॉडल मानकर छत्तीसगढ़ में पार्टी करेगी काम

बिलासपुर 29 जून 2024। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की इतनी करारी हार क्यों हुई? हालात समझने के लिए AICC ने फैक्ट फाइंडिंग कमेटी के चेयरमैन वीरप्पा मोइली को छत्तीसगढ़ भेजा है। बिलासपुर पहुंचे वीरप्पा मोइली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पार्टी की तरफ से रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की जाएगी। ये रिपोर्ट सीधे एआईसीसी को सौंप जाएगी।अगर एआईसीसी की अनुमति होगी तभी रिपोर्टिंग सार्वजनिक की जायेगी। उन्होंने कहा कि पहले लोकसभा स्तर के कार्यकर्ताओं से बात की जा रही है,  उसके बाद प्रदेश स्तर के बड़े नेताओं से भी बात की जायेगी।हिन्दी भाषा में बात न कर पान से जुड़े सवाल पे कहा… कि मुझे हिंदी बोलनी नहीं आती लेकिन समझ में आती है… इसलिए सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से सीधे बातचीत हुई है… उनकी पूरी बात समझी है…

रायपुर और महासमुंद की समीक्षा के बाद वो बिलासपुर आए हैं और यहां 5 सीटों की समीक्षा करेंगे। बाकी 4 सीटों पर यहां से लौटकर समीक्षा होगी। मोइली ने मोदी सरकार पर भी साधा निशाना। उन्होंने कहा नरेंद्र मोदी का कांग्रेस मुक्त भारत का अपना टूट चुका है। इंडी एलायंस के प्रदर्शन से सरकार हिल चुकी है। अगले कार्यकाल में कांग्रेस की सरकार आएगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी के उत्तर प्रदेश में प्रदर्शन पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि इंडिया एलायंस ने बीजेपी को साफ किया। अगली बार उत्तर प्रदेश में नरेंद्र मोदी को 100 बार सोचना पड़ेगा।

उन्होंने पार्टी और संगठन के बीच समाजस्य बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक लोकतांत्रिक पार्टी है… बीजेपी की तरह तानाशाही यहां नहीं है। जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को भी महत्व दिया जायेगा। वहीं कोरबा में जीत की तारीफ करते हुए मोइली ने कहा कि कोरबा का पाठ सभी को पढ़ता जाएगा और आने वाले चुनाव में सभी सीटों पर इसका पालन होगा।

Back to top button