हेडलाइन

ब्रेकिंग: मुख्यमंत्री को मिली जमानत, 1 लाख की जमानत राशि पर मिली राहत

नयी दिल्ली 20 जून 2024। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में बड़ी राहत मिल गई है. उन्हें एक लाख रुपये की जमानत राशि पर ये राहत मिली है. ईडी ने जमानत के विरोध के लिए 48 घंटे का समय मांगा है. कोर्ट ने कहा कि ये दलीलें कल ड्यूटी जज के सामने की जा सकती हैं.

इससे पहले कोर्ट ने केजरीवाल की जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया था। बता दें कि 2 जून को केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में सरेंडर किया था। ED की ओर से पेश हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) एसवी राजू ने कहा था कि ED ने हवा में जांच नहीं की है। केजरीवाल के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं। उन्हें बेल नहीं मिलनी चाहिए। वहीं, केजरीवाल की ओर से पेश हुए वकील विक्रम चौधरी ने दलील दी थी कि केजरीवाल के खिलाफ पूरा केस सिर्फ कल्पना पर आधारित है।

केजरीवाल को 21 मार्च को अरेस्ट किया गया था। 1 अप्रैल को वे तिहाड़ जेल भेजे गए। सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को उन्हें अंतरिम जमानत दी थी। जमानत पर 21 दिन बाहर रहने के बाद 2 जून की शाम 5 बजे केजरीवाल ने तिहाड़ में सरेंडर किया था। बुधवार को केजरीवाल की न्यायिक हिरासत खत्म हुई थी, जिसे कोर्ट ने 3 जुलाई तक बढ़ा दिया था।

 

Back to top button