ब्रेकिंग: महिला अफसर सहित दो घूसखोर गिरफ्तार: कोई ले रहा था 26000, तो कोई 25000 लेते पकड़ाया, दो दिन में चार रिश्वतखोर रंगे हाथों पकड़ाये

रायपुर 13 सितंबर 2024। एसीबी की टीम ने आज भी बड़ी कार्रवाई की है। दो जगहों पर एसीबी ने छापा मारा है। जहां जीपीएम में छापा मारकर एसीबी की टीम ने लोकपाल को 25000 रुपये घूस लेते पकड़ा है, तो वहीं महासमुंद से भी छापेमारी की भी खबर है। जानकारी के मुताबिक मनरेगा के लोकपाल को 25000 रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। मामले में पीड़ित गौरेला जनपद पंचायत के कार्यक्रम अधिकारी ने शिकायत की थी, जिसके बाद एसीबी की टीम ने छापा मारकर पकड़ा है।

Telegram Group Follow Now

मनरेगा के लोकपाल वेद प्रकाश पांडे को एसीबी की 6 सदस्यीय टीम ने पकड़ा है। मामले में गौरेला जनपद पंचायत के कार्यक्रम अधिकारी रोशन सराफ ने शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के बाद एसीबी की टीम ने आज सुबह जिला पंचायत के लोकपाल मनरेगा के कार्यालय में दबिश दी और रंगे हाथों उन्हें गिरफ्तार किया है।

महिला अफसर घूस लेते गिरफ्तार

इधर महासमुंद से भी खबर एसीबी की कार्रवाई की खबर है। महासमुन्द जिले के सरायपाली उप पंजीयक कार्यालय में एसीबी की टीम ने दबिश दी है। जहां उप पंजीयक पुष्पलता लिली बेक को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। एसीबी की टीम ने 26000 रिश्वत लेते उप पंजीयक को पकड़ा है। रजिस्ट्री के ऐवज में वीरेंद्र पटेल से महिला अफसर ने घूस की मांग की थी।

कल भी दो रिश्वतखोर हुए थे गिरफ्तार

इससे पहले कल रिटायर कर्मचारी से घूस लेते ACB ने दो कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। एसीबी ने आज उप संचालक और सहायक संपरीक्षक को 6000 रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। दरअसल भिलाई में प्रार्थी देवव्रत देवांगन, निगम सचिव के पद पर नगर पालिक निगम, रिसाली, भिलाई में पदस्थ थे। उन्होंने एन्टी करप्शन ब्यूरो रायपुर के कार्यालय में शिकायत की थी कि सेवानिवृत्त होने के पश्चात् भी उसका पदोन्नत पद पर वेतन निर्धारण / सत्यापन उप-संचालक, राज्य संपरीक्षा कार्यालय, दुर्ग में लंबित है। इस वजह से उनका पेन्शन एवं अन्य देयताएं नहीं मिल पा रही थी। शिकायतकर्ता ने बताया कि राज्य संपरीक्षा कार्यालय, दुर्ग में पदस्थ दिनेश कुमार, उप संचालक (संपरीक्षा) एवं होमन कुमार, सहायक संपरीक्षक से कई बार मिला किन्तु उनके द्वारा सत्यापन नहीं किया जा रहा था। दोनों अधिकारी उनसे बल्कि 10,000 रु० रिश्वत की मांग कर रहे थे।

CG ब्रेकिंग: राजधानी रायपुर में दो स्कूली बच्चे तालाब में डूबे, दोनों ने तोड़ा दम.....मचा हड़कंप, स्कूल के यूनिफार्म और जूते घाट पर मिले
NW News