Toyota की मिनी फॉर्च्यूनर खरीदें अब कम कीमत पे, पॉवरफुल फीचर्स और मिलेगा यूनिक डिज़ाइन, जाने डिटेल्स

अगर आप भी एक फॉर्च्यूनर जैसी एसयूवी खरीदना चाहते हैं और आपका बजट उतना ज्यादा नहीं है तो Toyota ने अपनी नई शानदार मिनी फॉर्च्यूनर को लॉन्च करने के प्लानिंग कर ली है। इस शानदार एसयूवी का नाम Toyota FJ Cruiser है इ.स शानदार एसयूवी में आपको कई सारे दमदार फीचर्स के साथ लाजवाब डिजाइन देखने को मिलने वाला है। इस बेहतरीन एसयूवी को सबसे पहले थाईलैंड में शुरू करने की उम्मीद जताई जा रही है। इस साल के नवंबर के महीने में इसका प्रोडक्शन शुरू होने की उम्मीद है। तो चलिए इस शानदार इस एसयूवी के बारे में अच्छे से जानते हैं।

Telegram Group Follow Now

Toyota की मिनी फॉर्च्यूनर खरीदें अब कम कीमत पे, पॉवरफुल फीचर्स और मिलेगा यूनिक डिज़ाइन, जाने डिटेल्स

Toyota FJ Cruiser का डिज़ाइन

बात किया जाए इस शानदार एसयूवी के डिजाइन और डाइमेंशन के बारे में तो Toyota FJ Cruiser में आपको बोक्सी स्टाइलिंग और चंकी व्हील आर्च के साथ एक बिल्कुल नया टॉप हैट मिलने वाला है। इसके व्हीलबेस की बात की जाए तो वह 2750mm का होगा जो की फॉर्च्यूनर और इनोवा क्रिस्टा में मिल जाता है। यह एसयूवी लगभग 1,830mm चौड़ी और 1,850mm लंबी होगी। इसकी लंबाई फॉर्च्यूनर की 4,795mm की तुलना में कम होगी, लगभग 4,500mm हो सकती है।

Read more : यहां बंपर छूट पर मिल रहे शानदार Smartphones, अभी चेक करें लिस्ट

Toyota FJ Cruiser का पावरट्रेन ऑप्शन्स

अब बात करते हैं इस बेहतरीन एसयूवी के पावर ट्रेन ऑप्शंस के बारे में तो इस शानदार एसयूवी में आपको कई सारे पावर ट्रेन ऑप्शन दिया जा सकता है। इसमें आपको IMV प्लेटफार्म 2.4 से 2.8 लीटर तक की डीजल इंजन के साथ 2.7 एल पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन दिया जा सकता है। यह पावरफुल इंजन इस शानदार एसयूवी को लाजवाब और पावरफुल परफॉरमेंस देने की कैपेसिटी रखेगा। इंडियन मार्केट में इसका सीधा कम्पेरिज़न महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी से होगा।

Fortuner को अम्मा याद दिलाने लॉन्च हुई धाकड़ फीचर्स वाली Toyota Corolla Cross की SUV कार

Toyota FJ Cruiser की कीमत और लॉन्च डेट

बात की जाए इस शानदार एसयूवी या फिर टोयोटा की यह नई मिनी फॉर्च्यूनर की कीमत और लॉन्च डेट के बारे में तो यह एसयूवी इंडियन मार्केट में आते ही धमाल मचाने वाली है। इस बेहतरीन एसयूवी में आपको कई सारे पावरफुल फीचर्स मिलने वाले हैं। इसके साथ-साथ इसका डिजाइन भी इस शानदार एसयूवी को मार्केट से अलग लुक देगा।

Toyota की मिनी फॉर्च्यूनर खरीदें अब कम कीमत पे, पॉवरफुल फीचर्स और मिलेगा यूनिक डिज़ाइन, जाने डिटेल्स

इसकी कीमत की बात की जाए तो इसकी अभी तक कीमत सामने नहीं आई है लेकिन, उम्मीद ऐसी की जा रही है कि इसकी कीमत कम रखी जा सकती है। ताकि इसकी बिक्रि ज्यादा से ज्यादा हो सके। इसकी लॉन्च डेट के बारे में बात की जाए तो इस शानदार एसयूवी को 2025 के जुलाई के महीना में लॉन्च किया जा सकता है।

 

NW News