Uncategorized @hiपॉलिटिकलहेडलाइन

VIDEO : मंत्री के समर्थक की गिरफ्तारी के मुद्दे पर PCC चीफ दीपक बैज ने झाड़ा पल्ला…..कांग्रेसियों को लगा झटका, PCC चीफ के तेवर के आखिर क्या है मायने !

कोरबा 13 सितंबर 2023। राजस्व मंत्री के समर्थक और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव विकास सिंह की गिरफ्तारी के मुद्दे पर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने आज सीधे तौर पर पल्ला झाड़ दिया। कोरबा हेलीपेड पर अल्प प्रवास पर पहुंचे दीपक बैज से जब इस प्रकरण को लेकर मीडिया ने उनसे सवाल किये, तो दीपक बैज ने सीधे तौर पर कह दिया कि इस मुद्दे पर मुझे कुछ भी नही कहना है। दीपक बैज का ये बयान उस वक्त सामने आया है, जब कोरबा में कांग्रेसी इस कार्रवाई को लेकर पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। ऐसे में जिस तरह से पीसीसी चीफ ने इस मामले से सीधे तौर पर पल्ला झाड़ दिया है, उससे न केवल कोरबा के कांग्रेसियों को झटका लगा है, बल्कि दीपक बैज के तेवर को देखकर समझा जा सकता है कि चुनावी साल में कांग्रेस आदिवासी महिला संबंधी अपराधों में लिप्त लोगों के पक्ष में कुछ भी बयान देकर फंसना नही चाहेगी।

गौरलतब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। सत्तासीन कांग्रेस में मौजूदा वक्त में उम्मीदवारों के नाम को लेकर मंथन का दौर जारी है। वहीं दूसरी तरफ संकल्प शिविर के माध्यम से कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं को एकजुट कर जनता के बीच सीधे जाकर अपने विकास के माॅडल को प्रस्तुत कर रही है। आज बुधवार को पीसीसी चीफ दीपक बैज और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत चंद्रपुर और जैजैपुर में आयोजित संकल्प शिविर में शामिल होने के लिए रवाना हुए थे। इस दौरान राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को लेने दीपक बैज का हेलिकाप्टर कोरबा हेलिपेड पर उतरा। अल्प प्रवास पर कोरबा पहुंचे दीपक बैज ने मीडिया से चर्चा करते हुए एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला।

उन्होने कहा कि बीजेपी पहले टिकट की घोषणा कर फंस गयी है,पार्टी में कलह मचा हुआ है। उनकी तुलना में कांग्रेस बिल्कुल समय से चल रही है, और समय पर कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट जारी की जायेगी। वहीं पीसीसी चीफ दीपक बैज से जब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव विकास सिंह की गिरफ्तारी के मुद्दे पर सवाल किया गया, तो दीपक बैज ने इस मुद्दे पर सीधे तौर पर पल्ला झाड़ लिया। दीपक बैज ने मीडिया के कैमरे के सामने कह दिया कि इस मुद्दे पर उन्हे कुछ नही बोलना है। दीपक बैज के इस बयान को सुनते ही आसपास मौजूद कांग्रेसियों को झटका लग गया।

आपको बता दे कि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के समर्थक और पीसीसी सचिव विकास सिंह को आदिवासी शिक्षिका के साथ छेड़छाड़ और एससी-एसटी एक्ट के मामले में पुलिस ने पिछले दिनों गिरफ्तार किया था। कोर्ट से जमानत के अभाव में विकास सिंह को जेल भी जाना पड़ा था। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद महापौर राजकिशोर प्रसाद और शहर जिलाध्यक्ष सपना चौहान ने बकायदा पुलिस की इस कार्रवाई को रंजीशपूर्ण बताते हुए सवाल खड़े किये थे। लेकिन बुधवार को कोरबा हेलीपेड में पीसीसी चीफ दीपक बैज ने जब इस प्रकरण में कुछ भी कहने से इंकार करते हुए पल्ला झाड़ दिया, तब मौके पर महापौर राजकिशोर प्रसाद और शहर अध्यक्ष सपना चौहान भी मौजूद थी।

स्थानीय नेताओं को उम्मींद था कि पीसीसी चीफ उनके द्वारा पुलिस पर लगाये आरोपों का पक्ष लेंगे, लेकिन ऐसा नही हो सका। खैर चुनावी साल है ऐसे में दीपक बैज ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के समर्थक विकास सिंह की गिरफ्तारी के मुद्दे से जिस तरह से किनारा किया है, उसके कई मायने निकाले जा रहे है। मतलब साफ है चुनावी मुहाने पर खड़ी कांग्रेस आपराधिक मामलों और खासकर आदिवासी महिला संबंधी अपराधों से जुड़े मामलों को लेकर फिलहाल कुछ भी बोलने से बचती नजर आ रही है। वरना इसका बैड इफेक्ट चुनावी नतीजों पर आ सकता है। यहीं वजह है कि पीसीसी चीफ दीपक बैज कोरबा में मौजूद रहकर भी कोरबा में गरमायी राजनीति पर बयान देने से बचकर निकल गये।

Back to top button