CG – अवैध रेत खनन,परिवहन पर कार्रवाई ,8 हाइवा, 2 ट्रक और 1 जेसीबी जप्त,कलेक्टर के निर्देश पर राजस्व,खनिज अमले ने….

धमतरी 14 मई 2024।धमतरी में अवैध रेत खनन, परिवहन पर बड़ी खनिज विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 8 हाईवा, दो ट्रक और 1 जेसीबी को जप्त किया है, बता दे कि कलेक्टर नम्रता गांधी के निर्देश पर जिले में अवैध रेत खनन, परिवहन पर लगातार कार्यवाही की जा रही है,वहीं अब में बीते दिनों राजस्व तथा खनिज अमला द्वारा धमतरी विकासखंड के ग्राम दोनर मे निरीक्षण किया,इस दौरान बिना वैध दस्तावेज के रेत परिवहन करते 8 हाइवा, 2 ट्रक और 1 जेसीबी को जप्त किया है।

Telegram Group Follow Now

 

जिला खनिज अधिकारी ने बताया कि उपरोक्त सभी प्रकरणों में छ.ग. गौण खनिज नियम 2015 के नियम 71 तथा खान एवं खनिज (विकास और विनियमन) अधिनियम 1957 की धारा 21 के अंतर्गत नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित की जावेगी। पूर्व में भी जिले के खनिज ठेकेदारो, खनिज परिवहनकर्ताओं को भी निर्देशित किया गया है कि बिना वैध अभिवहन पास के खनिज उत्खनन / परिवहन / भण्डारण / करना दण्डनीय अपराध है।

 

अतः अवैध उत्खनन / परिवहन कर्ताओं के विरूद्ध इसी प्रकार का कृत्य करने पर दण्डात्मक कार्यवाही की जावेगी। कलेक्टर के निर्देशानुसार जिले में अवैध उत्खनन / परिवहन/भण्डारण पर प्रभावी नियंत्रण हेतु खनिज अमलों एवं राजस्व अमला द्वारा विशेष अभियान चलाकर निरंतर जांच किया जावेगा।

बिलासपुर में टीकाकरण से मासूमों की मौत ने खोली स्वास्थ्य विभाग की पोल, शैलेश पांडेय ने पूछा, कब होगी दोषियों पर कार्रवाई?
NW News