CG- सरकारी नौकरी में युवाओं को उम्र सीमा में छूट 2028 तक, जनदर्शन में मुख्यमंत्री ने युवाओं को किया आश्वस्त

रायपुर 19 सितंबर 2024। सरकारी नौकरी में युवाओं को 5 साल की छूट मिलती रहेगी। मुख्यमंत्री ने जनदर्शन में पहुंचे युवाओं को आश्वस्त किया है कि 31 दिसंबर 2028 तक आयु सीमा में पाँच वर्ष की छूट का लाभ मिलेगा। दरअसल मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से जनदर्शन कार्यक्रम में मिलने पहुँचे कुछ युवाओं ने पीएससी सहित शासकीय भर्तियों में आयु सीमा बढ़ाने की माँग की। जिस पर मुख्यमंत्री श्री साय ने उन्हें बताया कि उनकी सरकार ने पूर्व में कैबिनेट बैठक में पुलिस सहित शासकीय भर्तियों में युवाओं के निर्धारित अधिकतम आयु सीमा में पाँच वर्ष की छूट का निर्णय लिया है।

दरअसल जनवरी में हुई कैबिनेट में ही मुख्यमंत्री ने बड़ा फैसला लेते हुए कहा था कि छत्तीसगढ़ के स्थानीय निवासियों को निर्धारित अधिकतम आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट की अवधि को पांच साल के लिए और बढ़ा दिया गया है. अभ्यर्थियों को आयु सीमा में पांच वर्ष की छूट का लाभ 31 दिसम्बर 2028 तक मिलेगा।

राज्य सरकार ने ये फैसला उस वक्त लिया था, जब छत्तीसगढ़ पुलिस के जिला पुलिस आरक्षक संवर्ग में भर्ती के लिए वर्ष 2018 में 2259 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। इसके बाद लगभग 5 वर्ष बाद दिनांक 04/10/2023 को जिला पुलिस बल के आरक्षक संवर्ग के 5967 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था। अभ्यर्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए मंत्रिपरिषद द्वारा पुरूष अभ्यर्थियों को उच्चतर आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट देने का निर्णय लिया गया था।

 

कैबिनेट अपडेट: विष्णुदेव साय कैबिनेट की बैठक कुछ देर बाद, इन एजेंडों पर होगी चर्चा
NW News