CG-घूस लेते गिरफ्तार: 18000 रुपये घूस लेते दो गिरफ्तार, एसीबी ने की कार्रवाई

रायपुर 5 अगस्त 2024। 18 हजार रुपये घूस लेते पंचायत सचिव और सरपंच को ACB ने गिरफ्तार किया है। दरअसल बैंक लोन के लिए पंचायत से एनओसी और नक्शे के लिए रिश्वत की मांग की थी। दरअसल लुकेश कुमार बघेल, संतोषी नगर, रायपुर ने एन्टी करप्शन ब्यूरो रायपुर के कार्यालय में शिकायत की थी कि उसके नाम ग्राम डोमा, तहसील व जिला रायपुर में जमीन है जिस पर आवास बनाने के लिये बैंक लोन हेतु पंचायत से एन.ओ.सी. व नक्शे की आवश्यकता थी।

इस हेतु प्रार्थी ने ग्राम पंचायत डोमा के सचिव धमेन्द्र कुमार साहू से सम्पर्क किया तो पंचायत सचिव ने प्रार्थी को आवेदन व अन्य दस्तावेज कार्यालय में जमा करने कहा एवं साथ ही 18000 रू0 रिश्वत की मांग की। प्रार्थी रिश्वत नहीं देता चाहता था, बल्कि रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़वाना चाहता था। शिकायत सत्यापन पर सही पाये जाने से आज दिनांक 05.08.2024 को ट्रेप आयोजित किया गया ।

प्रार्थी को आरोपी पंचायत सचिव धर्मेन्द्र कुमार साहू के पास उसके कार्यालय में भेजा गया किन्तु आरोपी धर्मेन्द्र कुमार साहू ने स्वयं रिश्वत न लेते हुए अपने ही कक्ष में उपस्थित ग्राम डोमा के सरपंच श्री देव सिंह बघेल को उक्त रिश्वती रकम 18000 रू० देने कहा । प्रार्थी ने रूपए सरपंच बघेल को दे दिये। दोनों ही आरोपी धमेन्द्र कुमार साहू, पंचायत सचिव, ग्राम पंचायत डोमा एवं सरपंच देव सिंह बघेल को ग्राम पंचायत कार्यालय में 18000 रू० रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया।

सिम्स में महिला के मौत की जांच के आदेश, दो दिन में शुरू होगा हेल्प डेस्क, कलेक्टर ने किया इंस्पेक्शन
NW News