CG बड़ी खबर- स्कूल बंद: रायपुर के कई स्कूल कल रहेंगे बंद, जानिये क्या है वजह

राजधानी के कई स्कूलों में कल ताला लटकेगा। स्कूल प्रबंधन की तरफ से इसकी सूचना बच्चों और अभिभावकों को दी जा रही है। सबसे ज्यादा असर इन क्षेत्रों के स्कूलों पर दिखेगा

रायपुर 23 जुलाई 2024। कांग्रेस कल बड़ा प्रदर्शन करने जा रही है। कानून व्यवस्था के मुद्दे पर कांग्रेस कल विधानसभा का घेराव करेगी। कांग्रेस के तेवर कड़े हैं, लिहाजा प्रदर्शन में आक्रामकता दिख सकती है। प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। वहीं कई स्कूलों को कल प्रदर्शन की वजह से बंद करने का ऐलान किया गया है। जानकारी के मुताबिक करीब 20 से 22 स्कूलों में कल प्रदर्शन के मद्देनजर प्रबंधन ने छुट्टी की घोषणा की है। कांग्रेस के विधानसभा घेराव का सबसे ज्यादा असर विधानसभा रोड और उसके आसपास के क्षेत्र में पड़ने वाले स्कूलों में दिखेगा। प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने बताया है कि कल के प्रदर्शन के मद्देनजर करीब 15000 स्कूली बच्चे प्रभावित होंगे।

उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले 20 से ज्यादा स्कूलों को बंद किया जा रहा है। स्कूल प्रबंधन की तरफ से इसकी सूचना बच्चों और अभिभावकों को दी जा रही है। उन्होंने बताया कि ज्यादातर बड़े स्कूल विधानसभा रोड़ पर हैं, लिहाजा, उन स्कूलों में बैरिकेटिंग की वजह से बच्चे पहुंच ही नहीं पायेंगे। ऐसे में मजबूरी में स्कूल प्रबंधन की तरफ से छुट्टी की घोषणा कर रही है। उन्होंने बताया कि अधिकांश स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है, कुछ स्कूलों की तरफ से अभी विकल्प के तौर पर दूसरे रास्ते देखे जा रहे हैं। अगर उन रास्तों पर भी बैरिकेटिंग कर दी जाती है, तो फिर स्कूलों को बंद करने की घोषणा कर दी जायेगी।

व्याख्याता प्रमोशन में नाफरमानी, डीपीआई ने जुलाई में ही मांगी थी जानकारी, आज तक तीन संभागों ने नहीं भेजी, अब DPI ने फिर...

घेराव के दौरान पंडरी, खम्हारडीह से गुजरने वाले सभी रास्तों पर सोमवार शाम से ही बड़े बड़े बैरिकेड लगा दिए गए हैं।  इसके चलते स्कूल बसों की आवाजाही प्रभावित होगी। बच्चों की सुरक्षा की चिंता स्कूल प्रबंधन को है, इसलिए छुट्टी की घोषणा की जा रही है।

कांग्रेस की पूरी तैयारी

महिलाओं के प्रति अपराधों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो गयी है। मासूम बच्चियों के साथ घृणित दुराचार की घटनाये बढ़ गयी। रोज समाचारों में प्रदेश भर में तीन से चार मासूम अबोध बच्चियों के साथ तथा सामूहिक दुराचार की घटनाओं की खबरे सामने आ रही।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि 6 महीने की साय सरकार में प्रदेश में कानून व्यवस्था खस्ताहाल में पहुंच गई है, 6 माह में ही राजधानी में गोलीबारी की 4 घटना हुई है। अंतर्राज्यीय गैंगस्टर राज्य मे पैर पसार रहे है सरकार है की मूकदर्शक बनी हुई है। 6 माह में राज्य में 300 से अधिक बलात्कार, 80 सामूहिक बलात्कार, 200 से अधिक हत्यायें। चाकूबाजी, लूट, डकैती, चेन स्नेचिंग की अनगिनत घटनाएं हो चुकी है। बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ सरकार को कुंभकर्णी नींद से जगाने कांग्रेस 24 जुलाई को विधानसभा का घेराव करेगी।

NW News