Uncategorized @hiहेडलाइन

CG ब्रेकिंग : ग्रामीण के घर में हुआ ब्लास्ट…..मचा हड़कंप, IED ब्लास्ट में महिला का पैर उड़ा, हादसे की जांच में जुटी पुलिस, उधर बीजापुर में माओवादियों ने…..

सुकमा/बीजापुर 26 मई 2024। नक्सल प्रभावित सुकमा जिला में एक ग्रामीण के घर में आईईडी ब्लास्ट से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने इसे छिपाकर रखा था। इस ब्लास्ट की चपेट में आकर दो ग्रामीण महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई हैं। एक महिला के पैर के चीथड़े उड़ गए हैं, वहीं दूसरे की हालत नाजुक बतायी जा रही है। वहीं दूसरी तरफ बीजापुर जिला में नक्सलियों ने दहशत फैलाने के लिए मोबाइल टाॅवर में आग लगाकर जनरेटर को फूंक दिया। इस घटना के बाद से आसपास के कई गांव का मोबाइल नेटवर्क ठप्प हो गया है।

आईईडी ब्लास्ट की ये घटना सुकमा के जगरगुंडा थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक भीमापुरम गांव के एक महान में अचानक ब्लास्ट होने से पूरा गांव दहल गया। बताया जा रहा है कि जब ये ब्लास्ट हुआ उस वक्त घर पर दो महिलाएं मौजूद थीं। जिसकी चपेट में आने से दोनों महिलाएं बुरी तरह जख्मी हो गई। हादसे के बाद आनन-फानन में दोनों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने इस घटना की पुष्टि की है। फिलहाल पुलिस इस ब्लास्ट की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि ग्रामीणों के घर पर माओवादियों ने आईईडी छिपा रखा था।

इस पूरे घटनाक्रम में ग्रामीणों की क्या भूमिका है, पुलिस इसे लेकर हर एक एंगल में जांच कर रही है। वहीं दूसरी तरफ बीजापुर में शनिवार देर रात नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचा है। यहां मोबाइल टावर को माओवादियों ने आग के हवाले कर दिया है। बताया जा रहा है कि टावर में आग लगाने के बाद जेनरेटर को फूंक दिया गया। जिससे आसपास के कई गांवों में मोबाइल नेटवर्क की समस्या हो गई है। पूरा मामला कादुलनार के आदेड़ इलाके का है। बताया जा रहा है कि इलाके में नक्सल बंद का असर नहीं दिख रहा है। जिससे बौखलाए नक्सली इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

Back to top button