CG ब्रेकिंग: कवर्धा में फिर हुई हत्या, नशेड़ी युवक ने 5 ग्रामीणों पर पेचकस से किया जानलेवा हमला, 2 लोगों की मौत की खबर 3 की हालत गंभीर, पूर्व सीएम ने गृहमंत्री और सरकार पर साधा निशाना

कवर्धा 27 सितंबर 2024। गृहमंत्री विजय शर्मा के गृह जिले में एक बार फिर हत्या की वारदात से ग्रामीणों में गहरा आक्रोश है। बताया जा रहा है कि यहां एक नशेड़ी युवक ने गांव के चार लोगों पर पेचकस से जानलेवा हमला कर दिया। इस घटना में जहां गंभीर रूप से घायल एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं दूसरे घायल युवक के अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ने की जानकारी आ रही है। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि हत्या की इस वारदात के बाद ग्रामीणों ने हत्यारे युवक को बंधक बना लिया। पुलिस की मौजूदगी में ग्रामीण आरोपी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर आक्रोश व्यक्त किया गया। कवर्धा में हुए हत्याकांड पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने एक बार फिर गृहमंत्री विजय शर्मा और सरकार पर निशाना साधते हुए कानून व्यवस्था पर सवाला उठाया है।

Telegram Group Follow Now

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ का कवर्धा जिला पिछले कुछ दिनों से राजनीति का केंद्र बना हुआ है। कवर्धा कांड को लेकर जहां विपक्ष लगातार सरकार को घेरने में जुटी हुई है। वहीं पिछले दिनों रेत माफियाओं द्वारा वन विकास निगम की टीम पर जानलेवा हमले की घटना ने विपक्ष को मुद्दा दे दिया था। अभी ये मामला शांत भी नही हुआ था कि एक बार फिर कवर्धा जिले में हत्या की वारदात हो गयी। बताया जा रहा है कि बिरनपुर में रहने वाला अशोक साहू आदतन नशेड़ी है। आरोपी ने आज नशे की हालत में गांव में रहने वाले रोहित साहू सहित तीन अन्य ग्रामीणों से विवाद के बाद उन पर पेचकस से जानलेवा हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि इस घटना में रोहित साहू की मौत हो गयी है, जबकि तीन अन्य ग्रामीणों को चिंताजनक हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

हत्या की इस वारदात के बाद ग्रामीणों ने हत्यारे युवक को बंधक बना लिया। पुलिस की मौजूदगी में ग्रामीण आरोपी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर जमकर आक्रोश व्यक्त किया गया। गृहमंत्री के गृह जिला कवर्धा में हुए इस हत्याकांड के बाद विपक्ष को एक बार फिर सरकार को घेरने में जुट गयी है। पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने घटना को लेकर बैक टू बैक एक्स पर टो पोस्ट किये। पहले पोस्ट में प्रदेश के गृहमंत्री पर पर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर पोस्ट किया कि…… “उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री के गृह जिले कवर्धा में चाकूबाजी की घटना हुई है। कई लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया है। जान जाने की भी अपुष्ट खबरें हैं। अब किस मुंह से गृहमंत्री बने रहेंगे विजय शर्मा जी ? आपसे नहीं हो पा रहा है, तो रहने दीजिए।”

वहीं रात 11 बजकर 19 मिनट पर पूर्व सीएम बघेल ने दोबारा एक्स पर पोस्ट कर सूबे की सरकार और बीजेपी पर निशाना साधते हुए लिखा….“बहरे हो गये हैं क्या सरकार में बैठे लोग और दिल्ली-नागपुर में बैठे उनके आका ? क्या लोग घरों से निकलना बंद कर दें ? कवर्धा के बीरनपुर में चाकूबाजी में साहू समाज के दो लोगों की मौत की ख़बर है, कुछ और लोग घायल हैं. अपनी आपसी राजनीति में छत्तीसगढ़ का मजाक बनाकर रख दिया है भाजपा ने. मुख्यमंत्री रिमोट की गिरफ़्त में हैं, गृहमंत्री अराजक मौज में हैं और जनता भय की क़ैद में है. मैं माननीय मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी से अनुरोध करता हूं कि वे गृहमंत्री को तत्काल हटाएं.”

 

Related Articles