CG- कांग्रेस का तख्ता पलट, बहुमत के बावजूद नगरपालिका में अध्यक्ष की कुर्सी गयी, अविश्वास प्रस्ताव में …

बैकुंठपुर 24 अगस्त 2024। एक और नगरपालिका कांग्रेस के हाथ से चली गई। कोरिया जिला स्थित नगर पालिका शिवपुर चरचा के अध्यक्ष लालमुनी यादव के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया। भाजपा पार्षदों की तरफ से लाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के बाद गिनती हुई। इसमें अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 12 वोट पड़े, जबकि नगर पालिका अध्यक्ष को मात्र 3 वोट ही मिले। ऐसे में अध्यक्ष लालमुनी यादव को कुर्सी गंवानी पड़ी। हैरान करने वाली बात यह है कि नगरपालिका में कांग्रेस के 8 पार्षद हैं, इसके बावजूद सरकार गिर गई।

नगर पालिका शिवपुर चरचा नपाध्यक्ष के खिलाफ वार्ड क्रमांक-13 के पार्षद एवं नपा उपाध्यक्ष राजेश सिंह एवं 4 अन्य पार्षदों ने जिला निर्वाचन अधिकारी को संयुक्त हस्ताक्षर युक्त आवेदन प्रस्तुत अविश्वास प्रस्ताव (No confidence motion) लाने मांग रखी थी। नगर पालिका अधिनियम 1916 की धारा 43-क की उप धारा 2 के तहत अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया आगे बढ़ाई गई। अपर कलेक्टर एवं पीठासीन अधिकारी से जारी आदेश सीएमओ ने 12 अगस्त को नगर पालिका परिषद एवं पीआईसी की बैठक में नपाध्यक्ष एवं कांग्रेसी पार्षदों को सौंपा था। नगर पालिका शिवपुर चरचा में कुल 15 पार्षद निर्वाचित हैं।

इधर जीत के बाद भाजपा नेताओं में जमकर जश्न मनाया। मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि कांग्रेस ने अपने सासनकाल में जो कुछ किया, उसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है। आज उनके साथ कोई नहीं रहना चाहता, ये जीत बताती है कि भाजपा के प्रति लोगों का विश्वास काफी बढ़ा है। वहीं पूर्व मंत्री भैयालाल राजवाड़े ने कहा कि नगरपालिका अध्यक्ष ने अपने कार्यकाल में जो किया था, उससे बेहद नाराजगी थी, उसी का परिणाम सामने आया है, कि उनकी कुर्सी आज चली गयी है।

कर्मचारी की संदिग्ध परिस्थिति में लाश मिली, कॉलेज में था पदस्थ, पुलिस जांच में जुटी

 

NW News