CG : पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,जवानों ने एक माओवादी को किया ढेर, हथियार और विस्फोटक किया जब्त

सुकमा 18 मई 2024। नक्सल प्रभावित सुकमा जिला में सर्चिंग के दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गया। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में जवानों ने एक माओवादी को जहां मार गिराया है। जवानों की मुहतोड़ जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली जंगल में भाग निकले। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में विस्फोटर और नक्सली सामाग्री बरामद कर जब्त किया है।

Telegram Group Follow Now

जानकारी के मुताबिक सुकमा के टेटराई तोलनाई के जंगल में आज पुलिस फोर्स सर्चिंग पर निकली थी। इसी दौरान नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने माओवादियों का मुंहतोड़ जवाब देते हुए एक माओवादी को मार गिराया है। सुकमा एसपी किरण चव्हाण ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सलियों की एक पार्टी जंगल मे मौजूद है। जिसके बाद पुलिस को तोलनाई एवं टेटराई के बीच जंगल के पहाड़ी क्षेत्र में भेजा था।

पुलिस टीम के वहां पहुंचते ही घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने उन पर हमला कर दिया। पुलिस के द्वारा भी जवाबी कार्रवाई की गई। जिसके बाद नक्सली जंगल के रास्ते भाग गए। एसपी ने बताया कि घटना के बाद सर्चिंग के दौरान जवानों ने एक नक्सली का शव बरामद किया है। इसके साथ ही एक बंदूक और विस्फोटक सामग्री जवानों ने बरामद कर जब्त किया है। मारे गये नक्सली की पहचान अभी नहीं हो पाई है। फिलहाल पुलिस टीम पूरे इलाके की तलाशी ले रही है।

Related Articles

NW News